आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मार्च 2016

लोकसभा: सांसदों ने सुषमा की तारीफ की, विदेश मंत्री ने हाथ जोड़कर कहा-शुक्रिया



सुषमा स्वराज। (फाइल)
सुषमा स्वराज। (फाइल)
नई दिल्ली.लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान बुधवार को माहौल थोड़ा बदला हुआ नजर आया। इस दौरान विपक्ष के कुछ सांसदों को विदेश मंत्री की जमकर तारीफ करते हुए सुना गया। इनमें आम आदमी पार्टी के एमपी भगवंत मान, धर्मवीर गांधी, बीजेडी के बी. पांडा और बिहार से आने वाले पप्पू यादव शामिल हैं। भगवंत मान ने कहा- 'मैं सुषमा स्वराज जी को शुक्रिया कहना चाहता हूं। वह देश से बाहर रहने वाले हमारे लोगों के लिए शानदार काम कर रही हैं।' बता दें कि पिछले कुछ महीनों में सुषमा ने विदेश में रह रहे कई लोगों की वापस लौटने में मदद की है। सुषमा की तारीफ करते हुए सांसदों ने क्या कहा...

मान ने कहा- मेरे इलाके के 13 लोगों को बचाया
- हाल ही में मेरी कॉन्स्टिटूएंसी के 13 लोग सऊदी अरब में गुलाम बना लिए गए थे।
- मैं विदेश मंत्रालय के अफसरों से मिलने गया। उसका नतीजा हुआ कि वे 13 और अन्य 8 लोग बचा लिए गए और देश लौट आए।

धर्मवीर गांधी ने क्या कहा?
- धर्मवीर ने कहा- मैं कोई सवाल नहीं पूछूंगा। मैं सिर्फ आपको (सुषमा स्वराज) को शुक्रिया कहने के लिए खड़ा हुआ हूं।
- हम सभी को जब भी जरूरत होती है तो सुषमा जी की मदद मिलती है। उन्होंने पंजाब के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है।

जय पांडा ने क्या कहा
- बीजू जनता दल के सांसद जय पांडा ने कहा- मंत्री के नाते सुषमा स्वराज का काम शानदार रहा है।

पप्पू यादव ने क्या कहा?
- बिहार से आने वाले सांसद यादव ने सुषमा स्वराज की इसलिए तारीफ की क्योंकि उन्होंने अंग्रेजी में पूछे गए सवाल का जवाब हिंदी में दिया। पप्पू ने कहा- इस सदन में कई ऐसे नेता हैं जो हिंदी जानने के बावजूद सिर्फ अंग्रेजी में जवाब देते हैं।
स्पीकर ने किया कमेंट
- इस बीच, सुमित्रा महाजन ने कहा- 'कोई सवाल नहीं, सिर्फ शुक्रिया!'
सुषमा ने क्या कहा?
- आखिर में स्वराज ने हाथ जोड़कर कहा- 'मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने मुझे धन्यवाद कहा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...