हमें चाहने वाले मित्र

02 दिसंबर 2015

अमेरिका : अंधाधुंध फायरिंग में 14 की मौत, अटैकर्स और पुलिस में जारी है मुठभेड़

सस्पेक्ट अटैकर्स के साथ क्रॉस फायरिंग जारी है।
सस्पेक्ट अटैकर्स के साथ क्रॉस फायरिंग जारी है।
कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित सैन बर्निनैंडो में कुछ सस्पेक्ट बंदूकधारियों ने एक कम्युनिटी सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग की है। पुलिस के मुताबिक फायरिंग में 14 लोगों की मौत हुई है, जबकि इतने लोग घायल भी हुए हैं।
पुलिस और हमलावरों के बीच क्रॉस फायरिंग
घटना के कुछ घंटों बाद सैन बर्निनैंडो के नजदीक अटैकर्स को खोज लिया गया। अटैकर्स ने सुरक्षा दस्तों पर भी फायर किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी मुठभेड़ जारी है। यह कन्फर्म नहीं हुआ है, पर एक सस्पेक्ट के मारे जाने की बात सामने आ रही है। हमलावर, गैंगस्टर हैं या टेररिस्ट इस बारे में भी अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। बता दें कि 2 दिसंबर को सुबह अंधाधुंध फायरिंग के बाद सभी अटैकर्स एक ब्लैक एसयूवी में भाग गए थे। पुलिस ने एसयूवी बरामद कर ली है।
1-3 तक तक हैं हमलावर
इमारत में पार्टी के दौरान हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग के वक्त काफी लोग इमारत में मौजूद थे। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा है कि हमलावार खतरनाक हथियारों से लैस थे। उनकी संख्या एक से तीन तक बताई जा रही है। शूटर्स ने मिलिट्री ड्रेस पहनी हुई थी, उनके पास राइफल जैसे हथियार थे। हमलावरों की पहचान और उनके मकसद का अभी पता नहीं लग पाया है।
इमारत में मौजूद लड़की ने क्या बताया?
जिस इमारत पर हमला हुआ, उस वक्त भीतर मौजूद एक लड़की ने पिता को एसएमएस कर घटना की जानकारी दी। पिता के मुताबिक, "मेरी बेटी ने मुझे मैसेज किया कि उसके वर्कप्लेस में फायरिंग हुई है। लोग मारे गए हैं। हम कॉप्स (सुरक्षा दस्ते) का इंतज़ार कर रहे हैं। हमारे लिए प्रार्थना करें।"
इमर्जेंसी अलर्ट, वाहनों की चेकिंग
व्हाइट हाउस के मुताबिक प्रेसिडेंट ओबामा ने भी हालात का जायजा लिया है। घटना के तुरंत बाद एफबीआई, एम्बुलेंस सर्विस और दूसरे सुरक्षा दस्ते मौके पर पहुंच गए। घायलों को तुरंत निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया।
> जिस बिल्डिंग के भीतर फायरिंग हुई, वह डिसेबल लोगों का एक कम्युनिटी सेंटर है।
> यहां इमर्जेंसी अलर्ट जारी कर दिया गया है। वाहनों की जांच की जा रही है।
> सैन बर्निनैंडो, लॉस एंजिल से 50 मील पूर्व में बसा है। यहां की आबादी करीब 2 लाख है।
> गोलीबारी की जगह करीब 600 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे।
घटना पर हिलेरी ने क्या कहा?
हिलेरी ने ट्वीट कर कहा कि," हम इसे नॉर्मल घटना के तौर पर नहीं ले सकते। गन वॉयलेंस रोकने के लिए हमें सख्त कदम उठाने चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...