हमें चाहने वाले मित्र

14 अक्तूबर 2015

झारखंड: प्रिंसिपल के चैंबर में घुसा स्टूडेंट हाथ जोड़े और गर्दन काट डाली


गुमला/रांची. झारखंड के गुमला स्थित कार्तिक उरांव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. शशिभूषण प्रसाद सिन्हा की उनके ही कॉलेज के एक स्टूडेंट ने चैंबर में घुसकर गला काटकर हत्या कर दी। घटना बुधवार दोपहर 11:55 बजे घटी। पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट कृष्णा उरांव को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डॉ. सिन्हा फाइलों पर हस्ताक्षर कर रहे थे। तभी कॉलेज का स्टूडेंट कृष्णा उरांव चैंबर में घुसा। हाथ जोड़े। फिर बिना कुछ बोले कमर से दौली (धारदार हथियार) निकाली और डॉ. सिन्हा की गर्दन पर दो वार किए। इससे उनकी गर्दन आधी कट गई। इसके बाद वह बिना इधर-उधर देखे वहां से निकल गया। शोर सुनकर लोग वहां पहुंचे। प्रिंसिपल को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद कृष्णा खून सनी दौली लहराते हुए घूमता रहा। कुछ देर बाद हॉस्टल (कमरा नंबर 103) पहुंचा। मगर छात्रों ने बाहर से कमरे को बंद कर दिया। फिर पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। उसके कमरे से हत्या में प्रयुक्त दौली बरामद हुई।
हत्या के पीछे दो कारण
1. पिछले साल कृष्णा उरांव छात्रावास संचालन समिति का प्रिफेक्ट था। उस पर 10 हजार रुपए के गबन का आरोप लगा। 12 जून को बैठक हुई और उसे हॉस्टल से निकालने का फैसला लिया गया। कृष्णा ने प्रिंसिपल से मिलकर हॉस्टल से निकाले जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन प्रिंसिपल ने मना कर दिया था।
2. कृष्णा पार्ट टू पास कर चुका था। उसे पास कोर्स के बदले ऑनर्स की पढ़ाई करनी थी। उसने इस मामले में प्रिंसिपल से मदद मांगी थी। लेकिन प्रिंसिपल कोई मदद नहीं कर पाए।
कृष्णा उरांव से पूछताछ में जो बातें सामने आई है, उसके अनुसार पुलिस दो बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। एक तो हॉस्टल से निकाले जाने और दूसरा ऑनर्स में एडमिशन न मिलने का मामला। पुलिस पूछताछ कर रही है। - भीमसेन टूटी, एसपी, गुमला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...