हमें चाहने वाले मित्र

06 अक्तूबर 2015

महाराष्ट्र में बीफ से भरी वैन में लगाई आग, दादरी में नॉनवेज की बिक्री बंद

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने अखलाक की फैमिली को लखनऊ बुलाकर मुलाकात की थी।
यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने अखलाक की फैमिली को लखनऊ बुलाकर मुलाकात की थी।
मुंबई/दादरी. महाराष्ट्र में करीब 100 लोगों की भीड़ ने एक वैन में बीफ होने की अफवाह के बाद उसमें आग लगा दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने माना कि वैन में करीब 100 किलोग्राम बीफ था। बता दें कि महाराष्ट्र में बीफ पर पूरी तरह से बैन है।
घटना रविवार की है, लेकिन अब सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, जिस वैन में बीफ ले जाया जा रहा था, वह अहमदनगर से औरंगाबाद जा रही थी। इसे औरंगाबाद के करीब सावखेड़ा गांव में कुछ लोगों ने रोक लिया। इन लोगों की ड्राइवर से बहस भी हुई। इसके बाद वैन में आग लगा दी गई। वैन के ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ है। बता दें कि बीफ को लेकर देश में आजकल माहौल गर्म है। यूपी के दादरी में 28 सितंबर को अखलाक नाम के शख्स की लोगों ने पीटकर हत्या कर दी थी। इससे पहले, गांव में अफवाह फैल गई थी कि उसका परिवार बीफ खाता है।
दादरी में नॉनवेज की दुकानें बंद
अखलाक की हत्या के बाद से दादरी और आसपास के इलाकों में मीट की दुकानें और नॉनवेज परोसने वाले कई होटल बंद हैं। खास बात यह है कि एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से दुकानें बंद रखने के ऑर्डर नहीं दिए गए हैं। यहां तक कि कुछ होटलों के मेन्यू से भी मीट आइटम्स हटा दिए गए हैं।
यूपी सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट
यूपी सरकार ने दादरी मामले में केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में घटना का जिक्र करते हुए बीफ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया। इसकी जगह प्रतिबंधित पशु का मीट लिखा गया है। यूपी सरकार ने दादरी का दौरा करने वाले नेताओं का ब्योरा भी केंद्र सरकार को दिया है।
राज्य सरकार कर रही है जांच
यूपी सरकार का अभी भी यही कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, और रिपोर्ट भेजी जाएगी। बता दें कि बीते दिनों दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के चलते एक मुस्लिम की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। इसके बाद से यह मामला चर्चा में बना हुआ है।
जेटली का बयान
दादरी मामले पर फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने सोमवार को अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में बयान दिया। एक लेक्चर के दौरान दादरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा, "इस तरह की घटनाएं देश की इमेज खराब करती हैं। हमें इस तरह के मामलों के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है। देश को ऐसी घटनाओं से आगे निकलना चाहिए।"
10 अक्टूबर कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस 10 अक्टूबर को इस घटना के विरोध में दादरी में एक दिन का सद्भावना उपवास रखने जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, मधुसूदन मिस्त्री, निर्मल खत्री और राजबब्बर जैसे नेता दादरी जा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...