हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2015

US में रहने वाले NRI की PM पर राय-मोदी अब नेता कम अभिनेता ज्यादा लगते हैं

फोटो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इनसेट में अजय पटेल
फोटो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इनसेट में अजय पटेल
अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को आयरलैंड और अमेरिका की हफ्ते की विदेश यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं। बतौर पीएम मोदी की यह दूसरी अमेरिका यात्रा होगी। आयरलैंड से मोदी 24 सितंबर को अमेरिकी शहर न्यूजर्सी पहुंचेंगे। इस मौके पर हमारी सहयोगी वेबसाइट ने अमेरिका में रहने वाले भारतीयों की राय जानी कि आखिर वे मोदी के विदेशी दौरों के बारे में क्या सोचते हैं?
इसी सिलसिले में न्यूजर्सी में रहने वाले नटवर मेहता ने कहा, 'एक साल पहले मोदी जब पीएम चुने गए तो लगा था कि देश को जिस व्यक्ति की तलाश थी, वह मिल गया है। लेकिन धीरे-धीरे मोदी नेता कम और अभिनेता (एक्टर) ज्यादा लगने लगे।' वहीं, न्यूजर्सी में ही रहने वाली भारतीय मूल की रेडियो जॉकी जागृति शाह के मुताबिक, ‘मोदी पिछले साल अमेरिका आए थे और उन्होंने यहां रहने वाले एनआरआई की सुविधाओं को लेकर कई एलान किए थे। लेकिन एक साल में वैसा नहीं हो सका है।’
'पटेल रिजर्वेशन के मुद्दे पर मोदी से नाराज, फिर भी मानते हैं बेस्ट'
न्यूजर्सी के पर्सपिन्नी में रहने वाले अजय पटेल गुजरात में चल रहे ‘पाटीदार पटेल आरक्षण’ के चलते मोदी से थोड़े नाराज हैं। उनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि गुजरात में चले आरक्षण आंदोलन के दौरान पटेल कम्युनिटी पुलिसिया अत्याचार का शिकार हुई है। हालांकि मोदी के बारे में उनकी राय अलग है और वे उन्हें एक बेस्ट पीएम के रूप में देखते हैं।
इस बारे में अजय ने कहा, 'हम लगातार मोदी को फॉलो करते रहते हैं और मुझे यह कहने में बिल्कुल संकोच नहीं कि मोदी हर एरिया में अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे हैं। हां, गुजरात में हाल ही में हुए आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा और गुजरात सरकार के रवैये से विदेशों में रहने वाले गुजरातियों को ठेस पहुंची है। गुजरात में पुलिस ने जिस तरह से पटेलों को निशाना बनाया, वह गलत है। सरकार छोटी-छोटी सी घटनाओं पर इंटरनेट, मोबाइल सेवा बंद कर देती है। अगर ऐसा ही माहौल रहा तो जल्द ही गुजरात दूसरे सीएम की तलाश करने लगेगा।' (टि्वटर फॉलोअर्स के मामले में मोदी वर्ल्ड के सेकंड लीडर, पहले नंबर पर ओबामा)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...