हमें चाहने वाले मित्र

18 सितंबर 2015

पाकिस्‍तानी NSA की धमकी- LOC पर कभी भी बेकाबू हो सकते हैं हालात

फाइल फोटो।
फाइल फोटो।
जम्मू/इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना की ओर से सीजफायर का लगातार उल्लंघन जारी है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर गुरुवार रात भारतीय चौकियों के साथ ही आम नागरिकों को भी निशाना बनाकर गोलाबारी की गई। इसमें एक जवान और दो नागरिक घायल हो गए। शुक्रवार को पाकिस्‍तान की ओर से समुद्र में भी फायरिंग हुई, जिसमें एक मछुआरे की मौत हो गई। शुक्रवार को एलओसी पर पाकिस्‍तान से घुसपैठ की भी कोशिश की गई। इसमें पांच आतंकी मार गिराए गए। इन सबके बावजूद, उल्‍टे पाकिस्‍तान ने भारत के डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर को तलब कर लिया और पाकिस्‍तानी नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर (एनएसए) ने तो धमकी तक दे डाली कि एलओसी पर हालात बेकाबू हो सकते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ उसके अंदरुनी मामलों में दखल देने का आरोप लगाया।
क्या कहा अजीज ने
सरताज अजीज ने पाक संसद की सीनेट के मेंबर्स से कहा
>अमेरिका को यह पहले ही बताया जा चुका है कि भारत एलओसी पर अपना अटैक जारी रखे हुए है, जिसके निगेटिव रिजल्ट हो सकते हैं। पाकिस्तान ने भारत की दखल के खिलाफ डोजियर तैयार किया है, जिसे यूएन भेजा जा रहा है।
>भारत यह कहता है कि उसके यहां पाकिस्तानी सरकार से इतर लोग आतंकवादी गतिविधियां चला रहे हैं। अब हमारा यह कहना है कि भारत हमारे यहां इस तरह की एक्टिविटीज में शामिल है।
>पाकिस्तान रेंजर्स तथा भारत के बीएसएफ की हाल की बातचीत अच्छे माहौल में हुई और दोनों पक्ष जानकारियों के लेन-देन पर राजी हुए। दोनों पक्षों ने सीमा पर मुठभेड़ के बारे में राय-मशविरा किया लेकिन सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं जारी हैं।
भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को भी तलब किया
पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि हाल ही में लाइन ऑफ कंट्रोल पर बिना उकसावे के भारत की ओर से की गई फायरिंग में उसके तीन नागरिकों की मौत हो गई। पाक विदेश मंत्रालय ने इंडियन डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब करके इस बारे में 'विरोध' जताया।
एलओसी पर क्या हुआ
भारतीय सेना के प्रवक्ता का जिम्मा देख रहे एस एन आचार्या ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट, हमीरपुर और मेंढर सेक्टरों में गुरुवार शाम छह बजकर बीस मिनट से रात करीब साढ़े ग्यारह बजे तक आरपीजी और मोर्टार से गोले बरसाए। उसने सेना की चौकियों के साथ ही नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाया। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...