हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2015

मंत्री की नहीं सुनता था ये IAS ऑफिसर, हर डील में लेता था करोड़ों की रिश्वत

कोर्ट जाते सीए श्याम एस सिंघवी। नीचे कल मिली घूस की राशि- 2.55 करोड़ के अलावा 1.70 करोड़ रुपए आरोपियों के घरों में भी मिले थे।
कोर्ट जाते सीए श्याम एस सिंघवी। नीचे कल मिली घूस की राशि- 2.55 करोड़ के अलावा 1.70 करोड़ रुपए आरोपियों के घरों में भी मिले थे।
जयपुर/उदयपुर. खान विभाग में पकड़े गए 2.55 करोड़ के घूस मामले में सामने आया है कि खुद खान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा ही विभाग के प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी के सामने बेबस थे। रिणवा ने गुरुवार को कहा कि सिंघवी उनकी सुनता ही नहीं था। कई महत्त्वपूर्ण फाइलें उन तक भेजी ही नहीं जाती थीं। उधर, एसीबी ने इस मामले में गिरफ्तार प्रमुख सचिव सिंघवी, खान विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पंकज गहलोत, इंजीनियर पीआर आमेटा, दलाल संजय सेठी, खान मालिक शेर खान, उसके सीए श्याम एस. सिंघवी व कर्मचारी रसीद के अलावा चिंटू को उदयपुर के भोपालपुरा स्थित एसीबी की विशेष अदालत में पेश किया। सभी आठों आरोपियों को पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।
दूसरे दिन लॉकर्स ने उगला सोना-चांदी
> प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी के घर और बैंक खातों की तलाशी में करीब 35 किलो चांदी, 25 तोला सोना और ढाई लाख रुपए नकद मिले हैं।
> 5 किलो चांदी व 3.25 लाख की नकदी, प्लॉट मिले पंकज के पास।
> एडिशनल डायरेक्टर पंकज गहलोत के लॉकर में 5 किलो चांदी, 19 तोला सोना और 3.25 लाख रु. की नकदी व तीन प्लाट के कागज मिले हैं।
> इंजीनियर पुष्कर राज अमेठा के बैंक लॉकर में 1 किलो सोना, पांच किलो चांदी और 6 प्लॉट के कागज मिले हैं।
तबीयत भी बिगड़ी : रातभर एसीबी गिरफ्त में रहे पंकज गहलोत, श्याम एस सिंघवी और शेर खां ने तबीयत खराब होने की शिकायत की। एसीबी ने डॉक्टरों से जांच कराई। बाद में सभी को कोर्ट में पेश किया। फोटो अशोक सिंघवी को अदालत में ले जाने का है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...