हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2015

मुस्लिम पत्नी ने कराया बेटे का खतना, नाराज हिंदू पति पहुंचा थाने

छीनाझपटी में आई चोट के निशान दिखाता बच्चे का पिता सुरेश विश्वकर्मा।
छीनाझपटी में आई चोट के निशान दिखाता बच्चे का पिता सुरेश विश्वकर्मा।
खरगोन/भोपाल. मध्य प्रदेश के खरगोन जिला हॉस्पिटल में बुधवार रात एक मुस्लिम पत्नी और हिंदू पति आपस में भिड़ गए। पत्नी के मायकेवालों ने पति की जमकर पिटाई की। विवाद का कारण बेटा था। हिंदू पति का कहना है कि उसकी मर्जी के बगैर मुस्लिम धर्म मानने वाली पत्नी ने बच्चे का खतना करवा दिया। पति ने इसकी शिकायत थाने में की है। हालांकि, अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है। उधर, गुरुवार को पुलिस कार्रवाई के लिए सुरेश एसपी कार्यालय भी गया। यहां एसपी अमित सिंह से मुलाक़ात तो नहीं हो पाई, लेकिन सुरेश ने अपर कलेक्टर को शिकायत देकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया।
क्या है पूरा विवाद?
खरगोन के सुखपुरी इलाके के रहने वाले सुरेश नारायण विश्वकर्मा ने परवीन नाम की महिला से शादी की थी। उन्होंने कहा कि दो महीने पहले उन्हें एक बेटा हुआ। पत्नी तब से बेटे के साथ मायके में रह रही है। बुधवार को सुरेश पत्नी के मायके गया। वहां से पत्नी और बच्चे को लेकर थाने पहुंचा। उसकी शिकायत के बाद यहां से एक कॉन्स्टेबल की निगरानी में बच्चे को मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा गया। सुरेश और परवीन भी उसके साथ थे। जैसे ही दोनों हॉस्पिटल पहुंचे, वहां परवीन के मायके से 15-20 लोग आ गए और बच्चे को लेकर जाने लगे। सुरेश बच्चे को अपने साथ रखना चाहता था, लेकिन उसकी पत्नी नहीं मानी। पत्नी के मायके से आए लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। वे बच्चे को साथ ले गए। पत्नी भी मायके लौट गई।
क्या कहना है पुलिस का?
टीआई ब्रजेश मालवीय ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज नहीं हुई है। सुरेश बच्चा लेकर थाने आया था। बच्चे की हालत देखते हुए उसे पहले जिला अस्पताल पहुंचाया गया। परिवार का विवाद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...