हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2015

स्टेज पर मुलायम ने की अखिलेश की फजीहत, स्कूल शुरू करने के लिए दी डेडलाइन

मैनपुरी (यूपी). सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने रविवार को अपने बेटे और यूपी के सीएम अखिलेश यादव की फजीहत कर दी। मैनपुरी में मुलायम ने भाषण के दौरान अखिलेश को मंच पर अपने पास बुलाकर एक प्रोजेक्ट के बारे में पूछ लिया। लेकिन मुलायम अखिलेश के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और आम लोगों के सामने ही अपनी तरफ से प्रोजेक्ट के लिए डेडलाइन दे दी। मैनपुरी में तमाम विकास योजनाओं का लोकार्पण करने आए अखिलेश यादव ने एक साल के भीतर सैनिक स्कूल बनाने का एलान किया था। मुलायम ने इस पर उनसे कहा कि एक साल में नहीं, इसे 8 महीने में बनाया जाए।
मंच पर क्या हुआ?
मुलायम ने मंच से अखिलेश से कहा कि हमने सैनिक स्कूल तो बना दिया है, लेकिन ये अधूरा है। इस वजह से इसे शुरू नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने मंच से ही पूछा, 'सीएम बताएं कि कब तक स्कूल बनकर तैयार हो जाएगा।' इसके बाद मुलायम ने अखिलेश की ओर देखते हुए उन्हें अपने पास बुलाया। जब अखिलेश आए तो उनसे पूछा कि स्कूल कब तक शुरू होगा। इस पर सीएम ने कहा कि जब आप बताएं। मुलायम ने कहा कि नहीं आप तारीख बताओ। इस पर सीएम ने कहा कि इसी तारीख को अगले साल। जवाब से मुलायम संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने कहा, गलत-गलत। मुलायम ने कहा कि नहीं आठ महीने में स्कूल चालू कराओ तो अखिलेश ने कहा कि हम छह महीने में काम पूरा करवा देंगे।
पहले भी कई बार दिखा चुके हैं सख्ती
ऐसा पहली बार नहीं है जब मुलायम ने किसी पब्लिक मीटिंग में सीएम अखिलेश यादव को डपटा हो। मई, 2014 को जब लखनऊ में मेट्रो डिपो का शिलान्यास किया गया था, उस कार्यक्रम में भी मुलायम ने अखिलेश से कहा था कि शिलान्यास तो हो गया मेट्रो कब चलेगी। इस पर मंच से ही अखिलेश यादव ने कहा था कि तीन साल में चलाएंगे। इस पर मुलायम ने कहा था कि नहीं इसे डेढ़ साल में चलवाओ। चाहे रात-दिन काम करना पड़े।
मुलायम ने कहा था, मैं सीएम होता तो सुधार देता
जून 2013 में भी मुलायम सिंह ने बयान दिया था, 'मैं यूपी का सीएम होता तो 15 दिन में कानून व्यवस्था को सुधार देता।' अखिलेश को लेकर दिए गए मुलायम के इस बयान की काफी चर्चा हुई थी। यही नहीं जनेश्वर मिश्र की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भी मुलायम ने सीएम सहित मंत्रियों को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था की मुझे जो रिपोर्ट मिली है उसके अनुसार कैबिनेट के बड़े मंत्री भी 2017 का चुनाव हारेंगे।
अखिलेश ने कहा था, कब अध्यक्ष बन जाते हैं और कब पापा पता नहीं चलता
मई 2014 की ही बात है, जब मुलायम ने पब्लिक मीटिंग में लगातार तीन दिन तक सीएम अखिलेश की खिंचाई की थी। उस समय इस बारे में जब अखिलेश से पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि हमारे नेता कब राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाते हैं और कब पापा बन जाते हैं पता ही नहीं चलता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...