हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2015

याकूब की फांसी के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार का इस्तीफा




फाइल फोटो- सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार प्रो. अनूप सुरेंद्रनाथ।
फाइल फोटो- सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार प्रो. अनूप सुरेंद्रनाथ।
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार (रिसर्च) अनूप सुरेंद्रनाथ ने याकूब को फांसी दिए जाने के विरोध में इस्तीफा दे दिया है। अनूप सुरेंद्रनाथ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हैं। अनूप सुरेंद्रनाथ ने 29 तारीख की रात के वक्त को सुप्रीम कोर्ट के इतिहास के 'अंधकारमय घंटे' करार दिया है। हालांकि इस्तीफे के पीछे उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है। अनूप सुरेंद्रनाथ कॉन्ट्रेक्ट पर सुप्रीम कोर्ट में डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर काम कर रहे थे। इसके साथ ही वे याकूब का केस भी लड़ रहे थे।
गौरतलब है कि याकूब की फांसी पर आखिरी फैसला लेने के लिए देश के इतिहास में पहली बार रात साढ़े तीन बजे सुप्रीम कोर्ट की विशेष बेंच ने दया याचिका खारिज किए जाने का फैसला सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट के डिप्टी रजिस्ट्रार का इस्तीफा इसी के विरोध में बताया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...