हमें चाहने वाले मित्र

20 अगस्त 2015

पंजाब: रिटायर्ड फौजी के खेत से मिले 22 हजार कारतूस, मोर्टार, बम और राइफल

पटियाला के गांव रीठखेड़ी में एक पूर्व सैनिक के खेत से निकाले गए मोर्टार।
पटियाला के गांव रीठखेड़ी में एक पूर्व सैनिक के खेत से निकाले गए मोर्टार।
पटियाला। पंजाब में पटियाला जिले के एक खेत से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। इनमें 22230 कारतूस (9 एमएम), 1 राइफल (30 बोर), 3 हैंड ग्रेनेड, मोर्टार और 4 बम शामिल हैं। ये हथियार एक रिटायर्ड फौजी के खेत में गड़े थे, जिसकी मौत हो चुकी है।
थाना सदर पटियाला के एसएचओ जसविंदर सिंह टिवाणा ने dainikbhaskar.com को बताया कि पुलिस को गुरुवार सुबह ही गुप्त सूचना मिली थी कि रीठखेड़ी गांव के एक खेत में हथियार व गोला-बारूद गाड़कर रखे गए हैं। टिवाणा के नेतृत्व में एक टीम तुरंत वहां गई और जांच की। जहां हथियार मिले वह खेत सेना में नौकरी कर चुके गुरचरण सिंह के परिवार का है। हथियारों की बरामदगी के बारे में सेना के अधिकारियों को भी बताया गया है।
2010 में हादसे में हो गई थी गुरचरण की मौत, परिवार विदेश में
करीब 15 बरस पहले सेना से रिटायर हुए गांव रीठखेड़ी के गुरचरण सिंह की 2010 में एक सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। इसके अलावा उसकी एक बेटी की भी मौत हो चुकी है और कई बरसों से गुरचरण की पत्नी, बेटा और एक बेटी अमेरिका में रह रहे हैं।
ढाई से तीन दशक पुराने हैं हथियार
थाना टिवाणा की मानें तो मृतक पूर्व सैनिक गुरचरण सिंह के खेत से बरामद किए गए ये हथियार 25 से 30 साल पुराने हैं। ये हथियार कहां से आए, इस बात की जांच की जा रही है। कहीं ये हथियार चोरी के तो नहीं, इस बात पर टिवाणा ने कुछ नहीं कहा, जबकि उन्होंने यह जरूर बताया कि बरामद किए गए हथियारों को सेना के हवाले कर दिया गया है। इनकी जांच के बाद ही कोई और खुलासा हो पाएगा, इसके अलावा अमेरिका में रह रहे गुरचरण के परिवार से संपर्क किया जाएगा। इसके बाद भी जांच कुछ आगे बढ़ सकेगी, लेकिन बिना मामले की जांच के फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...