हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2015

लोकसभा स्पीकर की टेबल पर कांग्रेस MP ने पटकी तख्ती, माफी से नाखुश महाजन

फाइल फोटो- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी।
फाइल फोटो- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी।
नई दिल्ली. लोकसभा में स्पीकर से अभद्रता का मामला सामने आया है। सदन में हंगामे के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर की टेबल पर तख्ती पटक दी। अधीर ने जब तख्ती पटकी थी तब सदन में एससीएसडी बिल पर चर्चा हो रही थी। अधीर रंजन पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनकी इस हरकत पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए सांसद को सदन से सस्पेंड करने के लिए प्रस्ताव पेश किया। लेकिन अधीर रंजन के माफी मांगने के बाद स्पीकर ने सस्पेंशन का प्रस्ताव वापस लेने को कहा, जिसे बीजेपी ने मान लिया।
माफी से संतुष्ट नहीं हुईं सुमित्रा महाजन
अधीर रंजन के बर्ताव से नाराज स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही एक घंटे तक के लिए टाल दी। इसके बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो स्पीकर ने अधीर रंजन से सफाई मांगी। इस पर अधीर रंजन ने बोलना शुरू किया। लेकिन अधीर रंजन की बात सुनकर स्पीकर को कहना पड़ा कि 'मैंने आपसे भाषण देने को नहीं कहा है, क्यों कहानी सुना रहे हैं?' स्पीकर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सांसद माफी मांगने के तरीके सीखें, मुझे उपदेश देने की जरूरत नहीं है। स्पीकर ने कहा, 'मेरी कोशिश हमेशा अच्छे तरीके से हाउस चलाने की रहती है, लेकिन इस घटना से मैं आहत हुई हूं। हाथ में तलवार लेकर नहीं माफी जाती, जो माफी दिल से नहीं मांगी जा सकती उस माफी का कोई मतलब नहीं है।'
बीजेपी ने की सस्पेंड किए जाने की मांग
इस दौरान बीजेपी ने कांग्रेस सांसद को सदन से सस्पेंड किए जाने के लिए प्रस्ताव पेश कर दिया। बीजेपी नेताओं का कहना है कि किसी को भी स्पीकर को धमकाने का अधिकार नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...