हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2015

विकीपीडिया पर मोदी सरकार ने बदलवाई नेहरू की जानकारी, बताया मुस्लिम: कांग्रेस

जवाहर लाल नेहरू के विकीपीडिया पेज का स्क्रीनशॉट।
जवाहर लाल नेहरू के विकीपीडिया पेज का स्क्रीनशॉट।
नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर एक नए मामले को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि विकीपीडिया के पेज पर देश के पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू, उनके पिता मोती लाल नेहरू और उनके पिता गंगाधर से जुड़ी जानकारियों को मोदी सरकार के एक हैकर के जरिए बदल दिया गया। इसमें नेहरू परिवार को मुसलमान बताने की कोशिश की गई है। कांग्रेस ने इसके लिए सरकारी विभाग एनआईसी को जिम्मेदार ठहराया है।
सुरजेवाला ने कहा कि इंटरनेट प्रोटोकॉल ऐड्रेस के जरिए पता चलता है कि ऐसा भारत सरकार के लिए सॉफ्टवेयर प्रोवाइड कराने वाले एनआईसी (नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर) द्वारा किया गया। सुरजेवाला के मुताबिक, पंडित नेहरू जो भी थे, लेकिन पहले भारतीय थे। सुरजेवाला ने कहा, ''क्यों भारत सरकार को सॉफ्टवेयर देने वाली कंपनी की आईडी से देश के पहले पीएम के धर्म को बदलने की कोशिश की गई? क्या एनआईसी संघ परिवार का घिनौना एजेंडा लागू करने का काम कर रही है? क्या पहले पीएम नेहरू का धर्मांतरण करने के लिए पीएम मोदी माफी मांगेंगे? क्या इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...