हमें चाहने वाले मित्र

16 जुलाई 2015

कश्मीर में बादल फटने से एक की मौत, चारधाम यात्रा रोकी गई

कश्मीर में बादल फटने से बढ़े जलस्तर में फंसे लोग।
कश्मीर में बादल फटने से बढ़े जलस्तर में फंसे लोग।
श्रीनगर/देहरादून। जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग में गुरुवार शाम बादल फटने से 15 साल की एक लड़की की मौत हो गई। हिमाचल के कुल्लू में भी बादल फटा। यहां किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। श्रीनगर पुलिस के मुताबिक सोनमर्ग के पास कुलान और गंगनगीर गांव में शाम 7.30 बजे बादल फटने से कई घर और बाइक बह गए। इकरा नजीर की मलबे में दबने से मौत हो गई। वहीं, उत्तराखंड में बारिश के कारण चारधाम और हेमकुंट साहिब तीर्थयात्रा प्रभावित हुई। जमीन धसकने की आशंका के कारण तीर्थयात्रियों को चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में रुकने को कहा गया है।
अमरनाथ यात्रा के शेषनाग पढ़ाव पर भी बादल फटा है। यहां करीब पांच हजार यात्रियों के फंसे होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी भारत के तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बादल फटने की भी खबर है। मानसून का रुख देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के लिए अगले तीन दिनों तक यानी 17, 18 और 19 तारीख को बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जम्मू-कश्मीर हालत बेहद खराब होने के आसार हैं। एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यहां सक्रिय हो गया है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा और कश्मीर में अमरनाथ यात्रा आगामी आदेश तक बंद रहेगी। उत्तर-पश्चिम हिमालय के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...