हमें चाहने वाले मित्र

26 जुलाई 2015

शत्रुघ्न सिन्हा, जेठमलानी समेत 291 ने प्रेसिडेंट से की अपील-याकूब को न हो फांसी

फाइल फोटोः याकूब मेमन।
फाइल फोटोः याकूब मेमन।
नई दिल्ली. 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को फांसी न देने के लिए 291 लोगों ने प्रेसिडेंट से अपील की है। इनमें कई सांसदों समेत, रिटायर्ड जज भी शामिल हैं। सभी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लेटर लिख कर अपील की है कि याकूब को फांसी न दी जाए। चिट्ठी लिखने वालों में मशहूर वकील राम जेठमलानी और नेताओं में लेफ्ट के सीताराम येचुरी, प्रकाश करात और वृंदा करात शामिल हैं। सबसे चौंकाने वाला नाम बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा का है। उनकी पार्टी याकूब की फांसी चाहती है। बॉलीवुड के कुछ और मशहूर नाम भी इनमें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नसीरूद्दीन शाह, महेश भट्ट ने भी याकूब की फांसी का विरोध करते हुए राष्ट्रपति से माफी दिए जाने की अपील की है। बता दें कि नागपुर सेंट्रल जेल में बंद याकूब को 30 जुलाई को फांसी देने की तैयारी चल रही है।
अब तक सिर्फ 15 मुसलमानों को ही फांसी इसलिए याकूब को मिले सज़ा
दूसरी तरफ, बीजेपी के कई नेताओं ने याकूब की फांसी का समर्थन किया है। इनमें पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा, सुब्रमण्यम स्वामी और एमपी किरीट सोमैया शामिल हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, याकूब को फांसी होनी ही चाहिए क्योंकि 1947 के बाद से देश में अब तक 170 लोगों को फांसी हुई है। जिनमें से 15 मुस्लिम थे। बीजेपी के एमपी किरीट सोमैया ने याकूब के पक्ष में ट्वीट करने वाले सलमान खान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि वे सोमवार को संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे। वहीं, मशहूर वकील उज्ज्वल निकम ने कहा, भले ही याकूब मेमन ने अदालत में सरेंडर कर दिया हो। लेकिन इससे उसका अपराध कम नहीं हो जाता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...