हमें चाहने वाले मित्र

11 जुलाई 2015

29 को जयपुर में जुटेंगे एक लाख शिक्षक


स्कूलोंमें समय बढ़ोतरी और निजीकरण के विरोध में शिक्षकों ने आंदोलन के दूसरे चरण की घोषणा कर दी है। प्रदेश के 25 शिक्षक संगठनों से मिलकर बनाई गई राजस्थान शिक्षा एवं शिक्षक बचाओ संयुक्त मोर्चा की ओर से 29 जुलाई को राजधानी में विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में एक लाख शिक्षकों के शामिल होने का दावा किया गया है।
मोर्चा के प्रवक्ता विपिन प्रकाश शर्मा, नारायण सिंह, गिरिश शर्मा सदस्यों ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सरकार प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों को नजर अंदाज कर समय बढ़ा रही है। नए स्टाफिंग पैटर्न के नाम पर स्कूलों से पद खत्म किए जा रहे हैं। स्कूलों में भौतिक सुविधाओं का अभाव है।
राज्य में अब तक तबादला नीति ही नहीं बनी। इस कारण अब शिक्षकों ने मिलकर आंदोलन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 17 जुलाई को तहसील मुख्यालयों पर उपखंड अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। 20 जुलाई को जिला स्तर पर जिला कलेक्टर कार्यालयों में सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी अगर सरकार ने 9 सूत्री मांगें नहीं मानी तो 29 जुलाई को प्रदेशभर के शिक्षक राजधानी में शिक्षा संकुल के बाहर एक लाख शिक्षक पड़ाव डालेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...