हमें चाहने वाले मित्र

26 जून 2015

कुवैत, ट्यूनीशिया और फ्रांस में ISIS के हमले, 54 की मौत

कुवैत की शिया मस्जिद में धमाका, कई के घायल होने की खबर


कुवैत सिटी/पेरिस/सूजे. दुनिया के तीन देशों-फ्रांस, कुवैत और ट्यूनीशिया में शुक्रवार को हुए आतंकी हमलों में 54 लोग मारे गए हैं। उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया के सूजे शहर में दो होटलों पर हुए आतंकी हमले में 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। यहां बंदूकधारियों ने सैलानियों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों के सैलानी होटलों में ठहरे हुए हैं।
उधर, कुवैत में शिया मस्जिद पर हुए फिदायीन हमले में अब तक 25 लोग मारे जा चुके हैं।
वहीं, फ्रांस में भी आतंकी हमले में एक शख्स का सिर काट दिया गया। मुसलमानों के लिए पाक माने जाने वाले रमजान के महीने में हुए तीनों देशोें में हुए हमलों में आईएसआईएस का हाथ बताया जा रहा है।
ट्यूनीशिया में हमलावरों और सुरक्षागार्डों के बीच मुठभेड़ जारी
अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया के सूजे शहर में दो होटलों पर हुए आतंकी हमले  में 28 लोगों की मौत हो गई है। इसमें एक हमलावर भी शामिल है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने दूसरे हमलावर को भी धर दबोचा है। सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से शेयर की जा रही है। इसे दो में से एक हमलावर की लाश बताई जा रही है। शव के पास क्लाश्निकोव राइफल पड़ी दिख रही है। हमलावर काले रंग का कपड़ा पहना हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...