आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2015

जिस्मफरोशी के धंधे

जयपुर। । शहर के पांच सितारा होटलों में चल रही जिस्मफरोशी के धंधे की पड़ताल बहुत स्याह तस्वीर दिखाती है। एस्कार्ट वेबसाइट के पोस्टमार्टम से पता चला है कि गंदे धंधे से जुड़े दलालों की नजर शहर की कॉलेज गर्ल्स पर है।
कुछ पॉश इलाकों के नाम भी वेबसाइट पर दर्शाये गए हैं, जहां से यह धंधा संचालित हो रहा है। इन इलाकों में मालवीय नगर, वैशाली नगर, टोंक रोड, बनीपार्क, मानसरोवर जैसी जगहों के नाम हैं, ये जगहें एजुकेशन हब हैं।
जिस्मफरोशी के इस धंधे में जुड़ी गर्ल्स के दिखाए गए डाटा की पड़ताल की। पड़ताल में पता चला कि 3000 से अधिक लड़कियां और महिलाएं इस काम से जुड़ी हुई हैं।
पारिवारिक हैसियत कम होने के बावजूद किसी के महंगे शौक तो किसी के ऊंचे सपनों का ये दलाल गलत फायदा उठा रहे हैं। एस्कार्ट वेबसाइट के जरिए हाईटेक तरीके से जिस्म बेच रही इन लड़कियों ने वेबसाइट पर अपने प्रोफेशन के साथ पूरी डिटेल दी है।
बताया है कि इस धंधे में कौन सी मजबूरी उन्हें ले लाई। मॉडलिंग में अपना करियर बनाकर ऊंचाईयों को छूने की चाह रखने वाली गर्ल्स से लेकर हाउसवाइफ, कॉलेज गर्ल्स से लेकर हाईप्रोफाईल घराने तक की गल्र्स जिस्मफरोशी में दलदल में हैं।
केस 1 : साइट पर दिखाए गए लड़कीे के फोटो के साथ उसने अपनी मजबूरी भी लिखी है। जिसमें लड़की ने लिखा है कि वह एक कॉलेज में पढऩे वाली 23 वर्षीय यंग स्टूडेंट है और उसे अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए दस हजार रुपए की जरूरत है, जिसके लिए वो अपना जिस्म बेचने के लिए तैयार है और वह इस तरह के काम पहले भी कर चुकी है।
केस 2: एक महिला ने लिखा है कि उसकी शादी 10 महीने पहले ही हुई है उसके पति और सास-ससुर उसके और उसके परिवार वालों से लगातार दहेज मांग रहे हैं। महिला के पिता ने शादी करने के लिए कर्जा भी कर लिया और जो भी पैसा था सब शादी में लगा दिया। अब उसे दहेज की मांग पूरी करने के लिए पैसों की जरूरत है।
केस 3: एस्कॉर्ट वेबसाइट पर कॉलगर्ल के रूप में रजिस्टर्ड एक लड़की ने लिखा है कि वह 21 साल की है। मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी। बहुत लोगों ने मदद के नाम पर उसका शोषण भी किया और रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसा भी एेंठते गए। लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। अब उसे अपना करियर बनाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...