आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 जून 2015

म्यांमार का दावा- भारतीय सेना ने हमारी सीमा में नहीं किया मिलिट्री ऑपरेशन


म्यांमार का दावा- भारतीय सेना ने हमारी सीमा में नहीं किया मिलिट्री ऑपरेशन
 

नई दिल्ली। म्यांमार ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि भारतीय सेना की कार्रवाई भारतीय सीमा में ही हुई थी। म्यांमार के इलाके में नहीं। लेकिन सेना अब भी अपने बयान पर कायम है। इस बाबत पूछे जाने पर म्यांमार ऑपरेशन से जुड़े सेना के एक आला अधिकारी ने बताया कि हमारे पास ऑपरेशन के पुख्ता सबूत हैं। फोटोग्राफ्स के साथ-साथ ऑपरेशन की रिकॉर्डिंग भी है। सेना ने सर्जिकल ऑपरेशन ही किया था। रिकॉर्डिंग में यह भी दिखाया गया है कि आतंकी सेना को छिप-छिपकर ललकार भी रहे हैं।
सेना अधिकारी ने बताया कि म्यांमार के सैन्य अधिकारी भी यह जानते हैं। वे इसे खारिज नहीं कर सकते। सर्जिकल ऑपरेशन की पूरी प्रक्रिया होती है और इसके अंजाम तक पहुंचने की पूरी रिपोर्टिंग होती है। इसलिए म्यांमार के इस तरह के बयान का तो कोई मतलब नहीं बनता है। रही बात म्यांमार की तरफ से यह कहे जाने की कि भारतीय सेना ने अपनी सीमा में ही आतंकियो को मारा है, तो यह उनका अपना बचाव करने का तर्क है। उधर, म्यांमार में भारत के राजदूत जी. मुखोपाध्याय ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर म्यांमार की जमीन से भारत के खिलाफ हो रही आतंकी गतिविधियों पर कड़ी आपत्ति जताई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...