आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जून 2015

मुकेश अंबानी ने खरीदी नौ करोड़ की मर्सिडीज, धमाकों का भी नहीं होगा असर

एस600 खरीदने वालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वेटिंग 57वें नंबर पर थी। उसे इसके लिए करीब आठ महीने इंतजार करना पड़ा।
एस600 खरीदने वालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वेटिंग 57वें नंबर पर थी। उसे इसके लिए करीब आठ महीने इंतजार करना पड़ा।
मुंबई। देश के सबसे बड़े अमीर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी सुरक्षा के लिए मर्सिडीज बेंज की अत्याधुनिक बख्तरबंद कार मर्सिडीज एस600 खरीदी है। शनिवार को मुंबई में इसका रजिस्ट्रेशन कंपनी के नाम पर हुआ। मर्सिडीज ने पिछले हफ्ते एस600 गार्ड लांच की थी। तब कंपनी ने इसकी कीमत 8.9 करोड़ रुपए बताई थी। अंबानी को अप्रैल 2013 से जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

यह कार सुरक्षा मानकों में वीआर9 लेवल की है। इसे सुरक्षा का सबसे ऊंचा स्तर माना जाता है। यह बुलेट प्रूफ तो है ही, इस पर छोटे धमाकों का भी असर नहीं होता है। इस कार को कंपनी की जर्मनी स्थित संयंत्र में बनाया गया है। अभिनेता अामिर खान के पास 2014 मॉडल की यह कार है। वैसे इस तरह की कारों की डिमांड पूरी दुनिया में बढ़ रही है। सूत्रों के मुताबिक एस600 खरीदने वालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वेटिंग 57वें नंबर पर थी। उसे इसके लिए करीब आठ महीने इंतजार करना पड़ा। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी का आशियाना ‘एंटीला’ दुनिया का सबसे महंगा घर माना जाता है। एंटीला की कीमत करीब 6,500 करोड़ रुपए है।
कार कलेक्शन
हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि मुकेश अंबानी के पास कितनी कारें हैं, लेकिन देश के सबसे अमीर व्यक्ति के घर में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं। मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार तो उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है। मुकेश अंबानी की प्रमुख कारों में Maybach 62, Mercedes S class, Bentley Flying Spur, Rolls Royce Phantom और ब्लैक Mercedes SL500 शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...