हमें चाहने वाले मित्र

29 जून 2015

मस्जिद के सामने युवक की गोली मारकर हत्‍या, पुलिस पर बरसे पत्‍थर, तोड़ी जीप

मस्जिद के सामने युवक का शव। (इनसेट में) बवाल के दौरान तोड़ी गई पुलिस की जीप।
मस्जिद के सामने युवक का शव। (इनसेट में) बवाल के दौरान तोड़ी गई पुलिस की जीप।
मुजफ्फरनगर. मीरापुर के गांव भूमा में मस्जिद के बाहर सोमवार देर रात पुलिस की मौजूदगी में एक युवक की हत्या कर दी गई। मामला दो संप्रदायों से जुड़े होने के कारण दोनों पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ। अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा छतों पर चढ़कर फायरिंग कर देने से स्थिति और बिगड़ गई। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस पर पथराव कर भीड़ ने जीप तक तोड़ दी। एक पुलिस अधिकारी, जीप चालक समेत कुछ पुलिसकर्मी भी पथराव में घायल हो गए। भीड़ ने शव को भी नहीं उठाने दिया। फैले तनाव को काबू में करने के लिए अन्‍य थानों की पुलिस फोर्स को बुलाया गया है।

सूत्रों के अनुसार, मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव भूम्मा में देर रात सत्यवीर कश्यप उर्फ बुलबुल अपने घर के बाहर बैठा था। तभी बाइकों पर सवार दूसरे संप्रदाय के चार युवक वहां आए और उन्होंने सत्यवीर को गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामले की सूचना पर वहां भीड़ जमा हो गई।

आरोप है कि इस बीच दूसरे पक्ष के कुछ लोगों ने एक धर्मस्थल और मकानों की छत पर चढ़कर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इससे तनाव और बढ़ गया। घटना उस समय हुई जब रमजान के चलते इस संवेदनशील गांव में मस्जिद पर दो दरोगा, एक सिपाही और होमगार्ड भी तैनात हैं। वे घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पर ही मौजूद थे।

गांव में बवाल की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तो उग्र लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस की जीप का शीशा भी पथराव में टूट गया। इसमें चालक सुरेश यादव घायल हो गया। एसपी अपराध समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी ईंटें लगीं। इस बीच वहां मौजूद भीड़ हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगी। पुलिस को चेतावनी दी कि जब तक हत्यारे नहीं पकड़े जाते तब तक शव को नहीं उठने दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...