आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जून 2015

गंगा सफाई के बाद अब बढ़े ट्रेन किराये पर भड़के जोशी, सर्विस टैक्स पर भी खफा

कानपुर से जम्मू-तवी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाते मुरली मनोहर जोशी।
कानपुर से जम्मू-तवी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाते मुरली मनोहर जोशी।
कानपुर. बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने ट्रेनों का किराया बढ़ने पर नाराजगी जताई है। जोशी ने कानपुर से जम्मू-तवी के लिए लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि किराया भी बढ़ा और सर्विस टैक्स भी लगा, ये यात्रियों पर दोहरी मार जैसा है। जोशी ने कहा कि इस मसले पर वह वित्त मंत्री अरुण जेटली से बात करेंगे। इससे पहले वो गंगा सफाई अभियान को लेकर भी मोदी सरकार पर सवाल उठा चुके हैं।
मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि ट्रेनों का किराया बढ़ना गलत नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे बढ़े तो ठीक रहेगा। उन्होंने कहा कि किराया बढ़ा और सर्विस टैक्स भी लगा, इससे लोगों पर दोहरी मार पड़ी है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर वह वित्त मंत्री से उपाय निकालने को कहेंगे, ताकि लोगों को राहत मिल सके। बता दें कि मुरली मनोहर जोशी ने बजट से एक हफ्ते पहले एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाते वक्त कहा था कि अक्सर मांग उठती है कि किराया न बढ़ाया जाए या मुफ्त में ट्रेन सफर हो तो अच्छा, लेकिन ऐसा संभव नहीं है।
पहले भी दी थी नसीहत
आम बजट से ठीक पहले मुरली मनोहर जोशी ने रेल मंत्रालय के साथ केंद्र सरकार को नसीहत भी दी थी कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि पांच साल तक आप चुप रहें और चुनाव खत्म होते ही बेतहाशा किराया बढ़ा दिया जाए।
कर्मचारियों के आचरण पर उठाए सवाल
बीजेपी सांसद ने इस मौके पर रेल कर्मचारियों के आचरण पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि सबकुछ बेहतर होने पर भी यात्रियों को अपनी सीट खोजने में परेशानी होती है। कई बार कर्मचारी, चलती ट्रेन से यात्रियों को धक्का दे देते हैं। इससे विभाग की छवि धूमिल होती है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि 70 साल पहले इतनी भीड़ भी ट्रेनों में नहीं होती थी। उन्होंने कहा कि ये चमत्कार है कि एक साल में कानपुर से तीन ट्रेनें शुरू हुई हैं। उन्होंने एक ही पटरी पर दौड़ती दर्जनों ट्रेनों की दुर्घटना न होने देने के लिए रेलवे कर्मचारियों की सराहना की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...