आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मई 2015

US में मोहम्मद कार्टून कॉन्टेस्ट: IS की चेतावनी, हथियार ले पहुंचे प्रतिभागी



अरिजोना में हो रहे कॉन्टेस्ट में लोग हथियारों के साथ मौके पर पहुंच रहे हैं।
अरिजोना में हो रहे कॉन्टेस्ट में लोग हथियारों के साथ मौके पर पहुंच रहे हैं।
न्यूयॉर्क: अमेरिकी राज्य अरिजोना के फीनिक्स में एक पूर्व सेना अधिकारी द्वारा आयोजित मोहम्मद कार्टून कॉन्टेस्ट को लेकर प्रतिभागियों और प्रदर्शनकारियों के बीच शुक्रवार को तीखी झड़प हुई। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भी इस आयोजन में आईडी ब्लास्ट करने की धमकी दी है। वहीं, इसमें हिस्सा लेने बहुत सारे लोग हथियार लेकर पहुंच रहे हैं। इस कार्यक्रम के आयोजक पूर्व मरीन रिट्जहिमर ने कार्यक्रम में पहुंचने वाले लोगों को कहा था कि वे आईएस के किसी खतरे से निपटने के लिए हथियारों के साथ मौके पर पहुंचें। इस अपील से हालात और विस्फोटक हो गए। अरिजोना में हथियारों का इस तरह का सार्वजनिक प्रदर्शन कानून के दायरे में आता है। पूर्व मरीन ने ऐसी टी-शर्ट्स भी बंटवाई है, जिस पर इस्लाम के खिलाफ अपशब्द लिखे हैं।
आईएसआईस भड़का
रिट्जहिमर पर भड़के आईएसआईएस ने अपने लड़ाकों से उन पर 'लोन वोल्फ अटैक' को अंजाम देने की अपील की है। इस तरह के हमले अकेले फाइटर्स बिना किसी खास योजना के अप्रत्याशित तौर पर करते हैं। आईएसआईएस ने सोशल मीडिया पर इस पूर्व मरीन के घर का ऐड्रेस भी पोस्ट किया है।
अमेरिकी प्रशासन ने जताई चिंता
रिट्जहिमर ने यह कार्यक्रम ऐसे वक्त में प्लान किया, जब शुक्रवार को फीनिक्स के कम्युनिटी सेंटर पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है। यह आयोजन पूरी रात चला। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां लोकल अधिकारियों से मिलकर इस आयोजन की सुरक्षा पर नजरें रखे हुए हैं। वहीं, अरिजोना के गवर्नर ने कहा कि वे फ्री स्पीच के हिमायती हैं, लेकिन साथ में अच्छे फैसले और कॉमन सेंस का भी समर्थन करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...