आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मई 2015

राहुल पर मोदी का पलटवार, बोले-सूटकेस से अच्छी है सूट-बूट की सरकार


राहुल पर मोदी का पलटवार, बोले-सूटकेस से अच्छी है सूट-बूट की सरकार
 
नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार को सूट-बूट की सरकार कहते हैं। कांग्रेस नेता के इस तंज का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार करते हुए कहा, ''सूट-बूट की सरकार निश्चित रूप से सूटकेस की सरकार से अच्छी है।'' शनिवार को एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में गरीबों की वकालत करने वाली कांग्रेस के बारे में पीएम ने कहा कि 60 साल तक देश में राज करने वाली कांग्रेस के कारण ही आज गरीबों की यह हालत है। इस साल जनवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत आए थे। तब ओबामा से मुलाकात के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपने ही नेमप्रिंट वाला सूट पहना था। तभी से संसद से लेकर सड़क तक राहुल गांधी सूट-बूट की सरकार कहकर केंद्र पर निशाना साधते रहे हैं।
'जनता करेगी मेरा ग्रेडिंग'
प्रधानमंत्री से पूछा गया कि सरकार को वह दस में कितना नंबर देंगे तो उन्होंने कहा, ''देश की जनता मेरे कामों का मूल्यांकन कर ग्रेडिंग करेगी। मैं यह अधिकार जनता से कैसे छीन सकता हूं। मैंने देश के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड रख दिया है। हाल में मीडिया ने कुछ सर्वे के तथ्यों को छापा है।''
बुरे दिनों की विदाई, क्या अच्छे दिन नहीं हैं?
'अच्छे दिन' के वादे के साथ आप सत्ता में आए, क्या आपने एक साल में अपने गोल पूरे किए? इसके जवाब में मोदी ने कहा, ''हां, मैं एक साल के अपने कामकाज से पूरी तरह खुश हूं। मैं इस बात से खुश हूं कि हमने वादों के मुताबिक देश हित में बड़े कामों की नींव रख दी है। एक साल पहले के हालात के बारे में जिक्र करें तो हमें पता चलेगा कि उस वक्त करप्शन का कितना बोलबाला था। हमारी सरकार पर करप्शन के एक भी चार्ज नहीं लगे। बुरे दिनों की विदाई हुई तो क्या यह देश के लिए अच्छे दिन नहीं हैं?'' सरकार के उद्योगपतियों की हितैषी होने के आरापों पर उन्होंने कहा, ''जिन्होंने कोयला, स्पेक्ट्रम जैसे देश के रिसोर्स को कौड़ी के दाम में उद्योगपतियों को बेच दिए हैं, उनके पास ऐसा कहने का कोई अधिकार नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...