आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 मई 2015

राहुल गांधी बोले-मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था पर ली PM की क्लास

फाइल फोटो: राहुल गांधी।
फाइल फोटो: राहुल गांधी।
नई दिल्ली. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार, बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमले का सिलसिला जारी रखा है। बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मुलाकात को लेकर राहुल ने दावा किया कि भेंट के दौरान पीएम ने पूर्व पीएम से यह पाठ पढ़ा कि अर्थव्यवस्था कैसे चलाई जाए। अमेठी से लोकसभा सांसद के मुताबिक प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था पर एक घंटे के सेशन के लिए डॉ. मनमोहन सिंह को बुलाया था। राहुल ने ये बातें नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के कार्यक्रम में युवा छात्र नेताओं को संबोधित करते हुए कहीं। इस पर बीजेपी महासचिव राम माधव ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी की चार पीढ़ियां आरएसएस को रोकने की कोशिश कर चुकी हैं, लेकिन आरएसएस बढ़ता रहा।
'मुझे सच धीरे-धीरे समझ में आया'
राहुल ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी अनुशासन में यकीन रखती है, लेकिन 10 सालों में हकीकत मुझे समझ में आई। पहले मैं सोचता था कि चीजें व्यवस्थित क्यों नहीं हैं। अब मैं समझ गया हूं कि मेरा संगठन हर आवाज को क्यों सुनना चाहता है। यह हमारे डीएनए में है। हमारी ताकत पार्टी के भीतर आंतरिक डायलॉग है।'
अनुशासन पर साधा निशाना
राहुल ने कहा, 'अनुशासन से व्यक्तित्व मर जाता है। किसी के व्यक्तित्व को दबाने के लिए अनुशासन को बहाना बनाया जाता है। आरएसएस नहीं चाहता है कि बहस या बातचीत हो। हम सोचते हैं कि आपको सभी चीजों के बारे में बात करनी चाहिए। वे कहते हैं कि आप तेलंगाना या किसी अन्य मसले पर बात नहीं कर सकते। वे (बीजेपी) जहां कहीं भी आरएसएस की विचारधारा को थोपना चाहें, आप उन्हें रोक दें।'
ब्लैक मनी को लेकर की आलोचना
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'उन्होंने (बीजेपी) कहा था कि 100 दिनों में कालाधन लेकर आएंगे। एक साल बीत गया, लेकिन कालाधन नहीं आया।'
विदेश यात्राओं को लेकर कसा तंज
राहुल गांधी ने पीएम की विदेश यात्राओं को लेकर चुटकी लेना जारी रखा है। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री चीन, फ्रांस, नेपाल यहां तक कि मंगोलिया चले गए, लेकिन किसी किसान के यहां नहीं गए।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...