आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मई 2015

केंद्र की पॉलिसी की वजह से राजीव गांधी को श्रद्धांजलि नहीं दे पाए प्रणब


केंद्र की पॉलिसी की वजह से राजीव गांधी को श्रद्धांजलि नहीं दे पाए प्रणब
 
नई दिल्ली. केंद्र की एनडीए सरकार ने नेताओं की जयंती और पुण्यतिथि को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक महात्मा गांधी को छोड़कर अन्य नेताओं की जयंती और पुण्यतिथि के सभी कार्यक्रमों से सरकार ने खुद को अलग कर लिया है। इसी फैसले की वजह से 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी श्रद्धांजलि नहीं दे सके।
कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति दोनों राजीव को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके स्मारक 'वीर भूमि' जाना चाहते थे। दोनों राजीव गांधी को अपनी श्रद्धांजलि देने के लिए उनके स्मारक 'वीर भूमि' पर पिछले सालों में जाते रहे थे, लेकिन गुरुवार को उन्होंने ऐसा नहीं किया।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी और दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुवार सुबह राजीव के स्मारक 'वीर भूमि' पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव की 21 मई, 1991 को चुनाव प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में हत्या कर दी गई थी। राजीव की जयंती 20 अगस्त को आती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...