आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 मई 2015

पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने अपने फेसबुक पेज पर आज टिप्पणियां


1. कांग्रेस सरकार के समय गठित तीन कृषि विश्वविद्यालयों को स्वीकृति प्रदान करने का फैसला स्वागत योग्य है। मेट्रो और रिफाइनरी सहित पूर्ववर्ती सरकार के अन्य सभी जन कल्याणकारी निर्णयों पर सरकार को इसी सोच के साथ कार्य करना चाहिए। सरकार ने जो नकारात्मक सोच अपना रखी है, उससे प्रदेशवासियों में भयंकर आक्रोश फैलता जा रहा है। भाजपा ने चुनाव पूर्व 15 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के वादे किये थे, अब डेढ साल बाद उनको इसकी याद आई है एवं इसके लिए अब एक नये विभाग के गठन करने का फैसला भी किया गया है।
2. भीषण गर्मी शुरू होते ही जिस प्रकार राजस्थान में पानी की किल्लत शुरू हो गई है, इसे गम्भीरता से लेते हुए सरकार को पूरे प्रदेश में गांवों-ढाणी तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि प्रदेश की आम जनता को परेशानी न हो।
3. प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। ऐसी गर्मी में जिस प्रकार कांग्रेस सरकार ने मनरेगा श्रमिकों को गर्मी एवं लू से राहत देने के लिए उनके काम के समय को प्रातः 7 से 11 बजे कर दिया था, उसी तर्ज पर वर्तमान सरकार को भी संवेदनशीलता दिखाते हुए तुरंत प्रभाव से काम के समय में परिवर्तन कर देना चाहिए। इसके साथ ही मौसमी बिमारियों से बचाव के लिए मनरेगा श्रमिकों के कार्यस्थल पर प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था भी की जानी चाहिए।
सादर प्रकाशनार्थ।
निजी सचिव

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...