आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 मई 2015

राजस्थान: सरकार से गुर्जरों की बातचीत फेल, जारी रहेगा आंदोलन


राजस्थान: सरकार से गुर्जरों की बातचीत फेल, जारी रहेगा आंदोलन
 
बयाना (राजस्थान). सरकारी नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे राजस्थान के गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच शनिवार शाम हुई बातचीत बेनतीजा रही। राजस्थान सरकार के प्रतिनधियों के साथ बयाना के नजदीक पिलुकपुरा में हुई बैठक के बाद गुर्जर प्रतिनिधि हिम्मत सिंह ने मीडिया को जानकारी दी, 'इनके पास (सरकार के पास) कोई प्रस्ताव नहीं है। एक अक्षर नहीं बताया कि हमें रिजर्वेशन कैसे मिलेगा। हमें चाय पिलाने बुलाया गया था। हमारा आंदोलन अब और तेज होगा।'
गुर्जर समाज के नेता किरोणी बैंसला शनिवार को सरकार से बात करने के लिए राजी हुए थे। बातचीत में सरकार के तीन मंत्री शामिल हुए।
तीसरे दिन ट्रेनों की आवाजाही पर असर
गुर्जर समाज के लोग अपनी मांगों को लेकर राजस्थान के बयाना के पिलुकपुरा इलाके में रेल ट्रैक पर गुरुवार शाम से बैठे हुए हैं। इस वजह से दिल्ली-मुंबई रूट की कई ट्रेनों को या तो रद्द करना पड़ा है या उनके रास्ते बदल दिए गए हैं। शनिवार को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रवाना होने वाली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...