आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मई 2015

रक्षा मंत्री बोले-भारत की जवाबी फायरिंग के आगे गिड़गिड़ाया था पाकिस्तान


रक्षा मंत्री बोले-भारत की जवाबी फायरिंग के आगे गिड़गिड़ाया था पाकिस्तान
 
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दावा किया है कि कुछ महीने पहले सीमा पर फायरिंग करने वाले पाकिस्तान को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पर्रिकर ने एक टीवी चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, 'जब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जोरदार फायरिंग से जवाब दिया तो पाकिस्तान गिड़गिड़ाने लगा था और फायरिंग रुकवाने की गुजारिश की थी।' पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान सीमा पर रुक-रुक कर फायरिंग करता रहा है।
देंगे जवाब
पाकिस्तान की नापाक हरकतों के बारे में सवाल पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा कि आगे भी पड़ोसी देश को करारा जवाब दिया जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा, 'मैंने सेना से कह दिया है कि सीमा पार से अगर फायरिंग होती है तो जवाब दिया जाए। किसी और के जानमाल का नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। इस तरह का निर्देश देने वाली यह पहली सरकार है।'

आतंकवादियों के बारे में
पर्रिकर ने कहा, 'आतंकवादियों को सिर्फ गोली की भाषा समझ में आती है। हम ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं, लेकिन हम गोलियों से जवाब देंगे।'

सेना में अर्दली प्रथा पर
सेना में अर्दली (जिसे सहायक कहा जाता है) की प्रथा के बारे में रक्षा मंत्री ने कहा, 'मैं इससे सहमत नहीं हूं। मैं भी एक जगह गया था, तब मुझसे सहायक की सेवा लेने को कहा गया तो मैंने इनकार कर दिया। यह ब्रिटिश दौर से चली आ रही प्रथा है। इसे एक दिन में नहीं बदला जा सकता है।'
वन रैंक, वन पेंशन
सेना में वन रैंक, वन पेंशन के बारे में पर्रिकर ने कहा, 'इस पर काम हो चुका है। लेकिन एलान अभी तय नहीं।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...