आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 मई 2015

मर्डर केस में अरेस्ट हुए बाबा रामदेव के भाई, ज्युडिशियल कस्टडी में भेजे गए



रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस।
रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस।
हरिद्वार: मर्डर के मामले में गिरफ्तार किए गए बाबा रामदेव के भाई रामभरत को गुरुवार को अदालत ने ज्युडिशियल कस्टडी में भेज दिया। उन्हें पतंजलि हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच बुधवार को हुई हिंसक झड़प के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन पर हत्या (धारा 302) और संबंधित मामलों में केस दर्ज किया गया है। हरिद्वार एसएसपी स्वीटी अग्रवाल का कहना है कि शुरुआती तौर पर ऐसा लगता है कि रामभरत ने फूड पार्क स्टाफ को हिंसा के लिए उकसाया। हिंसा में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी।
क्या है मामला
हर्बल फूड पार्क का माल ढोने के लिए पथरी ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन से ट्रक न लेने को लेकर एसोसिएशन और पार्क प्रबंधन के बीच बीते कई महीने से विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह नाराज ट्रक चालकों ने पार्क के बाहर जाम लगा दिया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि वे बाहरी ट्रक को पार्क में नहीं घुसने देंगे। इसी बात को लेकर हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में पहले नोकझोंक हुई, उसके बाद मारपीट शुरू हो गई। कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं। इसमें 42 वर्षीय यूनियन पदाधिकारी दलजीत सिंह की मौत हो गई। कम से कम 12 लोग घायल हो गए। इसके अलावा, पार्क के आसपास कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।
पुलिस को मिलीं राइफलें
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को फूड पार्क से छह राइफलें भी मिली हैं। गौरतलब है कि फूड पार्क के एक प्रबंधक की भी कुछ महीने पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अब तक इस हत्या के दोषियों का पता नहीं लगा सकी है। एसएसपी के मुताबिक, फूड पार्क में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यूनियन की ओर से रामभरत, पार्क के परिवहन विभाग के कर्ताधर्ता अनिल गोस्वामी व योगेश कुमार, निजी सुरक्षाकर्मियों समेत 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
पतंजलि के सुरक्षाकर्मियों पर आरोप
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि पार्क के सुरक्षाकर्मियों ने ही डंडों से पीट-पीट कर यूनियन पदाधिकारी की हत्या की। पहले खबर आई थी कि पीड़ित की गोली लगने से मौत हुई है। आसपास की दुकानों एवं कार्यालयों में भी सुरक्षाकर्मियों ने ही हंगामा मचाया। वहीं, पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने तब कार्रवाई की, जब दूसरी ओर से पथराव किया गया और भीतर घुसकर तोड़फोड़ की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...