आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 मई 2015

हिंदी फिल्म धारा 302

हिंदी फिल्म धारा 302 में हाड़ौती के कई प्रमुख स्थलों के दर्शन होंगे
गोदावरीधाम पर किया शुभारम्भ
मौला तू बता क्यों है ये बला.....
कोटा के साक्षी ऐंटरटेनमेंट बैनर के तले बनने वाली हिंदी फिल्म "धारा 302 " का मुहुर्त गुरूवार को प्रात: गोदावरी धाम पर किया गया। पिछले 14 सालों से मुंबई के फिल्म जगत से जुड़े प्रोड्यूसर भवानी शंकर योगी एवं निर्देशक जितेंद्र सिंह नरूका ने पत्रकारों को बताया कि फिल्म की पूरी टीम मुंबई से है । इसके पूर्व कई राजस्थानी फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुके हैं। फिल्म की शूटिंग में कोटा का गढ़ पैलेस,बैराज, किशोर सागर,चम्बल गार्डन,नील कंठ,घटोत्कच्छ चौराहा,लक्की बुर्ज,एरोड्रॉम सर्किल,स्वामी विवेकानंद नगर,अहिंसा सर्किल,चम्बल नदी का किनारा,अभेड़ा महल, ऐतिहासिक दरवाजे,थेकड़ा मंदिर के अलावा झालावाड़ एवं बूंदी के चुनिंदा स्थालों को शामिल किया गया है। फिलम यूनिट एक माह तक कोटा में रहेगी और प्रमुख स्थानो पर शुटिंग करेगी। फिल्म दीपावली तक पूरी होने की संभावना है। गुरूवार को गोदावरीधाम पर शुभ मुहुर्त किया गया जिसमें टीम के सदस्यों ने भाग लिया। विधायक संदीप शर्मा ने मौके पर पहुंच कर फिल्म की टीम को हौसला बढ़ाया।
मौला तू बता क्या है बला. ये इश्कका जुनुन है. ।
मौला तू बता ये क्यो है बला. ये इश्क का जुनुन है. बेवजह मुझको यू न रूला,सुन ले ये इंतहा आदि सूफी गीतों को लेकर यह फिल्म आ रही है। गोदावरीधाम पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए फिल्म के अभिनेता मुंबई के साहिल मुलेठी,सूफी खान, मराठी अभिनेत्री दीप्ति धोऱेेत्रकर, गुलशन पांडे ,रोहित शेट्टी,विक्की पंडित जोधपुर के प्रमोद वैष्णव आदि अपने अपने शानदार किरदार में है। साहिल ने पूर्व में वो एक मुलाकात तथ बियोंड आदि फिल्मों में काम किया है। सुफी खान ने शाहरूख खान के साथ कई विज्ञापन फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म अब सेल्यूालाईड पर न हो कर पूरी तरह डिजीटल तकनीक पर है। इसमें कहानी उस लड़की की है जो भटक जाती है और पुन: अपने प्रेम का पाने के लिए प्रयास करती है। सूफी ने बताया कि कोटा भी उभरता हुआ शहर है और मेरे दिमाग में कोटा की छोटे शहरों की छवि थी जो यहां आकर बदल गई । कोटा अब साफ सुथरा शहर है और यहां के भवन आदि किसी भी महानगर से कम नहीं है। इसमें पुलिस की नकारात्मक छवि को पूरी तरह गलत बता कर उसकी सकारात्मक भूमिका का उजागर किया गया है। फिलम में र्मउर मिस्ट्री व गेम प्लान को दर्शाया गया है। भवानी शंकर योगी ने पूरी टीम का परिचय कराया जिसमें कोटा के प्रवीण बावरा, हरदीप करण आदि का विशेष सहयोग रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...