आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मई 2015

मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों को लेकर प्रदेश भर में जार के पत्रकारों ने दिये ज्ञापन


जनर्लिस्ट एसोसियेशन आॅफ राजस्थान (जार) के तत्वावधान में शुक्रवार को मई दिवस के मौके पर राजस्थान के विभिन्न जिला मुख्यालयों व उपखंड मुख्यालयों पर जार संगठन के पदाधिकारियों की अगुवाई में पत्रकारों ने जिला कलेक्टरों को ज्ञापन दिये। ज्ञापन में मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों के अनुरूप पत्रकारों व गैरपत्रकारों को वेतन व अन्य परिलाभ दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार पत्रकार कानून धारा 17 बी के तहत इंसपेक्टर नियुक्त करने, यह जिम्मेदारी ऐसे लोगों को देने की भी मांग की जो मीडिया प्रबंधनों के दबाव में नहीं आवे के अलावा लेबर कमिश्नर के मार्फत मीडिया प्रबंधनों को याचिकाओं के निपटारा होने तक पत्रकारों व गैर पत्रकारों को प्रताड़ित नहीं करने व लेबर कमिश्नर को पत्रकार संबंधी प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने की मांग की गई।
जार के प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता के निर्देश पर राजस्थान मजीठिया वेज बोर्ड के मसले पर पत्रकारों की जो एकता आज दिखाई दी है उससे पूरे प्रदेश में पत्रकारों में गजब का उत्साह का संचार हुआ है। देर सांय तक जिलों से पत्रकार ज्ञापन देने के संबंध में सूचनाएं जार के प्रदेश कार्यालय को देते रहे।
जार के प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत आज जयपुर प्रदेश के पदाधिकारियो ने एनयूजेआई के उपाध्यक्ष ललित शर्मा व जार के प्रदेश उपाध्यक्ष राधा रमन शर्मा के नेतृत्व में जयपुर संभाग सचिव राहुल गौतम,प्रदेश कोषाध्यक्ष अतुल अरोरा,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ईश्वर बैरागी, जयपुर संयोजक जे के वैष्णव, विकास वर्मा, राकेश शर्मा ,चंद्र शेखर त्रिशूल व अन्य सदस्यों ने मुख्यमंत्री व राज्यपाल के निवास पर जाकर उनकी अनुपस्थिति में वहां के अधिकारियो को ज्ञापन दिए।
झालावाड़ में जार के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरज गुप्ता तेज के नेतृत्व में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ज्ञापन सौंपा गया। उनके साथ अरुण शौरी व अन्य पत्रकार भी रहे।
जार की कोटा इकाई ने आज प्रदेश सचिव योगेश जोशी , जिलाध्यक्ष हरिवल्लभ मेघवाल व रिछपाल पारीक के नेतृत्व में जिला कलेक्टर जोगाराम को मई दिवस के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नीरज गुप्ता की मुहीम के तहत ज्ञापन सौंपा। उनके साथ मनोहर पारीक, भास्कर के संतोष श्रीवास्तव , के के शर्मा , पवन पारीक,सुनील पांचाल,योगेश सिंघल सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।
जोधपुर में जार के वरिष्ठ पदाधिकारी देबीसिंह बडगुर्जर की अगुवाई में पत्रकारों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। टौंक जिला मुख्यालय पर जार के वरिष्ठ पदाधिकारी राजकुमार करनानी, लियाकत अली व भगवान सहाय शर्मा की अगुवाई में पत्रकारों ने जिला कलेक्टर टीना कुमार को ज्ञापन सौंपा।
बीकानेर में जार के प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया।
चित्तौडगढ़में जिला इकाई द्वारा प्रदेश सचिव ललित मेहरा के नेतृत्व में राज्य की मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को शुक्रवार को ज्ञापन दिया गया । ज्ञापन में पत्रकारों को मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों के अनुरूप वेतन एवं अन्य परिलाभ दिलवाने की मांग की गई साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप इंस्पेक्टर्स की नियुक्त करने, मीडिया प्रबन्धकों के दबाव में नहीं आने वाले अफसरों की नियुक्ती, लेबर कमीश्नर के माध्यम से मीडिया प्रबन्धनों की पाबन्दी तथा लेबर कमीश्नर को पत्रकार संबन्धी प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही करने की मांग राज्य सरकार से की गई। ज्ञापन देते समय जिला संयोजक गोविन्द त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष नरेश ठक्कर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आकाश शर्मा, रमेश टेलर, अमित दशोरा, विनोद शर्मा, राजेश जोशी, जयेश नन्दवाना, सुभाष बैरागी, कुलदीप शर्मा, सत्यनाराण,सलमान मंसूरी, मो. उस्मान छीपा सहित अनेक पत्रकार उपस्थित थे ।
भीलवाडा में जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान द्वारा आज मजीठिया आयोग की सिफारिशें लागू करने व इस संबंध में सरकार पर दबाव बनाने को लेकर प्रदेशव्यापी आव्हान पर भीलवाडा जिला मुख्यालय पर भी जार की भीलवाडा इकाई की और से पत्रकारों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकारं प्रमोद तिवारी , राजेश तोषनीवाल , महेश अग्रवाल , नवीन जोशी, जार के जिला महामंत्री चेतन ठठेरा , दिलशाद खान,मनीष जैन ,राजेश जीनगर, पंकज हैमराजानी , साजिद अंसारी , बाल गोविदं व्यास सहित कई वरिष्ठ पत्रकारों सहित जार के मैम्बर मौजूद थे ।
भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में उपखंड मुख्यालय पर भी जार की शाहपुरा इकाई की और से पत्रकारों ने उप जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया , जिसमें अजमेर संभागीय सचिव मूलचंद पेसवानी, प्रेस क्लब अध्यक्ष चांदमल मूंदडा, शाहपुरा संयोजक अविनाश शर्मा, राजेंद्र पाराशर, सुर्यप्रकाश आर्य, मोनु छीपा, रवि सोनी, विजय टेलर , रमेश पेसवानी सहित पत्रकारों सहित जार के मैम्बर मौजूद थे । जिले के ही जहाजपुर उपखंड पर संयोजक अनिल सोनी व दिनेश पत्रिया की अगुवाई में एसडीओ कांे ज्ञापन दिया। इसी प्रकार मांडलगढ उपखंड मुख्यालय पर पूर्व जिला अध्यक्ष चैतन्य पुरोहित व तहसील संयोजक अमित जोशी की अगुवाई में एसडीओ को ज्ञापन दिया गया। इसी प्रकार बुंदी व करौली में जार के तत्वावधान में पत्रकारों ने जिला कलेक्टरों को ज्ञापन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...