आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2015

घरेलू इलाज जिनसे दूर हो जाता है गंभीर लूज़ मोशन और पेट की तकलीफ

घरेलू इलाज जिनसे दूर हो जाता है गंभीर लूज़ मोशन और पेट की तकलीफ
लाइफस्टाइल डेस्क: छोटी-छोटी बीमारियों के लिए कोई भी बार-बार डॉक्टर के पास जाना पसंद नहीं करता। इसकी जगह घर पर ही कुछ उपाय करके इन समस्याओं से आसानी से निजात पाना चाहता है। घरेलू उपाय करने का फायदा यह भी होता है कि इनका कोई नुकसान नहीं होता, इसलिए आज हम आपको 13 घरेलू उपाय बता रहे हैं।
1- खतरनाक लूज मोशन दूर
अगर आपको ज्यादा लूज मोशन हो रहे हैं और आपको बार-बार टॉयलेट जाना पड़ रहा है, तो आधा कप कच्चे दूध में नींबू निचोड़ कर पी लें। ध्यान रहे कि दूध फटने से पहले ही पीना है। ऐसा केवल एक बार करें। खतरनाक लूज मोशन घरेलू इलाज जिनसे दूर हो जाता है गंभीर लूज़ मोशन और सूखी खांसीठीक हो जाएगा।
2- पेट की तकलीफ दूर
अजवायन के चूर्ण में पिसा काला नमक मिलाकर गर्म पानी के साथ लेने से पेट की तकलीफ दूर होती है। इसका सेवन रात को सोते समय करें तो बेहतर होगा।
3- मुहांसों की परेशानी से छुटकारा
आप मुहांसों से परेशान हैं, तो मुहांसों पर रोजाना चंदन का पेस्ट लगाएं। इससे मुहांसे बैठ जाते हैं और लंबे समय तक इसके इस्तेमाल से उनके दाग भी ठीक हो जाते हैं। नीम के पानी की भाप
लेने से भी मुहांसे ठीक हो जाते हैं। यह उपाय भी काफी कारगर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...