आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2015

गजेंद्र के आत्महत्या की कहानी परिजनों की जुबानी, बोले- बेटे की हुई हत्या

पहले भतीजी की बारात विदा की, फिर हुई गजेंद्र की अंत्येष्टि।
पहले भतीजी की बारात विदा की, फिर हुई गजेंद्र की अंत्येष्टि।
दौसा जिले के किसान गजेंद्र सिंह ने बुधवार को फंदे पर झूलकर जान दे दी, लेकिन कई ऐसे सवाल भी झूलते हुए छोड़ गए जिनकी तह तक पहुंचना अभी बाकी है। भास्कर ने गुरुवार को उनके गांव नांगल झामरवाड़ा जाकर सवालों के जवाब ढूंढ़ने की कोशिश की। परिजनों और ग्रामीणों ने बताया कि गजेंद्र का परिवार आर्थिक रूप से सुदृढ़ है। उन्हें घर से भी नहीं निकाला गया था। जो पत्र बताया जा रहा है, उसमें लिखावट भी गजेंद्र की नहीं है। परिजनों ने कहा- गजेंद्र ने आत्महत्या नहीं की। सियासत के लिए उसकी हत्या हुई। नांगल झामरवाड़ा से मनोज शर्मा की रिपोर्ट...
सिसोदिया की जांच होनी चाहिए
हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी है। फसल बर्बादी का मुआवजा न भी मिले तो फर्क नहीं पड़ता। मैं मान ही नहीं सकता मेरे बड़े भाई गजेंद्र ने इसके लिए खुदकुशी की। मौत से एक घंटे पहले ही तो मेरी भाई से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने ऐसा जाहिर नहीं किया कि वो ऐसा कदम उठाने वाले हैं। भाई को दिल्ली मनीष सिसोदिया ने बुलाया था...पर बुलाया था तो मरने क्यूं दिया। मेरे भाई ने आत्महत्या नहीं की, उनकी सियासत के लिए हत्या हुई है। सिसोदिया के फोन की कॉल डिटेल निकलवा कर जांच करनी चाहिए। सिसोदिया से पूछताछ होनी चाहिए। अफसोस जिस आप पार्टी के लिए मेरे भाई काम करते रहे, उनकी ओर से सांत्वना देने कोई नहीं आया।
(जैसा गजेंद्र के छाेटे भाई विजेन्द्र ने बताया।)
चाहते तो बचा लेते मेरे भाई को
मैंने टीवी पर देखा-भाई पेड़ पर चढ़े थे, लेकिन बचाने की कोशिश कोई नहीं कर रहा था। जिसे सुसाइड नोट बताया जा रहा है, उसमें भाई की हैंडराइटिंग ही नहीं है। उनकी हत्या के जिम्मेवार केजरीवाल हैं। मेरे भाई की जान बच सकती थी अगर रैली में भाषण दे रहे नेता चाहते तो।
(बहन रेखा कंवर ने बताया)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...