आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2015

पति को कुल्‍हाड़ी से काट कर मां ने बचाई बेटी की इज्‍जत

इंदौर. यहां की मारुति पैलेस कालोनी में एक मां ने अपनी बेटी की आबरू बचाने के लिए अपने पति की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। जानलेवा वार करने के छह घंटे बाद भी उसकी सांसें चलती रही थीं। तब तक मां अपनी बेटी के साथ हाथ में कुल्‍हाड़ी लेकर वहीं बैठी रही। इस तैयारी के साथ कि अगर वह दोबारा खड़ा हुआ तो फिर से वार कर देगी।
रवि की हत्या के आरोप में गिरफ्तार फहमीदा ने बताया कि उसकी गर्दन पर वार करने के बाद भी उसकी सांसें चल रही थीं। फहमीदा के मुताबिक, "तब मैं और मेरी बेटी उसके पास बैठे रहे। मुझे डर लग रहा था कि कहीं रवि फिर से न उठ जाए, इसलिए मैं अपने हाथ में कुल्हाड़ी लिए थी। कुल्हाड़ी के वार के लगभग छह घंटे बाद तक भी उसकी सांस धीरे-धीरे चल रही थी। फिर जाकर उसने दम तोड़ा।" रात भर लाश के पास गुजारने के बाद फहमीदा की बेटी सुबह थाने पहुंची और उसने अपनी मां द्वारा अपने पिता को मारे जाने की सूचना दी। पुलिस ने फहमीदा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
क्या है मामला?
कुछ साल पहले फहमीदा बी अपने पहले पति को तलाक देकर रवि के साथ रहने लगी थी। आरोप है कि रवि पहले पति से हुई फहमीदा की बेटी पर बुरी नजर रखता था। मंगलवार को जब उसने बेटी की इज्‍जत लूटने की कोशिश की, तो फहमीदा अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सकी और उसने अपने पति की हत्या कर दी।
पहले आंखों में डाला मिर्च का घोल, फिर कुल्हाड़ी से किए वार
चंदन नगर के थाना प्रभारी विनोद दीक्षित ने बताया कि मंगलवार की शाम फहमीदा और उसकी बेटी घर का काम कर रही थी। तभी रवि आया और फहमीदा की बेटी के साथ गलत हरकत करने लगा। फहमीदा ने इसका विरोध किया तो उनके बीच झगड़ा होने लगा, लेकिन रवि ने बेटी को नहीं छोड़ा। तब गुस्से में आकर फहमीदा किचन में गई और वहां से एक बर्तन में पानी में मिर्ची घोलकर ले आई। उसने रवि की आंखों में यह पानी डाल दिया। इसके बावजूद रवि ने फहमीदा की बेटी को नहीं छोड़ा। तब फहमीदा घर के कोने में राखी कुल्हाड़ी लेकर आई और उसने पहले उसके सिर पर एक जोरदार वार किया और उसके बाद गर्दन पर।
'पहले बेटी जैसा मानता था रवि'
फहमीदा ने बताया कि रवि शुरू में उसकी बेटी को अपनी बेटी जैसा ही मानता था, मगर बाद में उसकी नज़रें बदल गईं। उसने एक-दो बार पहले भी बेटी के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की थी, मगर जब उसने उसे छोड़ने की धमकी दी तो वह मान गया था। मगर कल जब उसने फिर से अपनी हैवानियत दिखाई तो वह अपने आप को रोक नहीं सकी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...