आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अप्रैल 2015

अजमेर शरीफ में नकवी से बोले पाकिस्‍तानी- हिंदुस्‍तान की तरह हो हमारा मुल्‍क

नकवी ने कहा, 'ख्‍वाजा साहब इंसानी उसूलों के खिदमतगार थे। उन्‍होंने पूरे मुल्‍क में अमन चैन का संदेश दिया था। वे इंसानियत के प्रतीक थे।' नकवी ने कहा, 'पीएम ने देश की तरक्‍की की कामना की। रविवार से शुरू हो रहे उर्स के मौके पर प्रधानमंत्री ने दुआ की कि देश तरक्‍की के रास्‍ते पर चलते हुए सभी मुल्‍कों से आगे निकले। दुनिया में हमारे मुल्‍क का नाम हो। देश के प्रत्‍येक व्‍यक्ति तक तरक्‍की के रास्‍ते खुले। देश के आखिरी पायदान पर खड़े कमजोर तबके तक विकास पहुंचे।'
इसलिए महत्‍वपूर्ण है मोदी की चादर
प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने रमजान के महीने में रोजा इफ्तार की दावत नहीं दी थी। ऐसा पहली बार हुआ था, जब किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह की दावत का आयोजन नहीं किया था। राजनीतिक दलों ने इसके कई मायने निकाले थे। अब अजमेर उर्स में मोदी की ओर से चादर पेश किया जाना, इस मायने में महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि भारत रत्न पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से भी मंगलवार को चादर ख्वाजा की दरगाह पर पेश की गई थी। सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से भी चादर पेश की गई थी। सोनिया गांधी भी चादर भिजवा चुकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...