आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अप्रैल 2015

परीक्षा का खौफ: तीसरी क्लास में पढ़ने वाली आठ साल की लड़की ने किया आत्मदाह

फोटो: मृतक हिरल।
फोटो: मृतक हिरल।
राजकोट। गुजरात के राजकोट में परीक्षा के खौफ में एक आठ साल की लड़की द्वारा आत्मदाह करने का मामला सामने आया है।
पीड़िता की पहचान हिरल मनसुखभाई गणंदिया के रूप में हुई है। वह तीसरी क्लास में पढ़ती थी। हिरल की मां भावनाबेन व पिता मनसुखभाई मजदूर हैं। तीन संतानों में हिरल सबसे छोटी थी।यहां भगवतीपुरा इलाके में रहने वाले हिरल के घरवालों ने बताया कि परीक्षा करीब होने की वजह से हिरल काफी डरी हुई थी। उसके माता-पिता मंगलवार सुबह मजदूरी करने के लिए निकले थे। दोपहर को हिरल की मां जब घर पहुंचीं तो उन्होंने उसे बेहद झुलसी हुई अवस्था में पाया। इसके बाद, मां-बाप ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल ले जाते वक्त हिरल लगातार बोल रही थी, ''पापा मुझे स्कूल नहीं जाना। मुझे कुछ नहीं आता है।'' मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हिरल के माता-पिता का बयान दर्ज करके मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...