आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2015

बेटी को खरोंच तक नहीं, मां के हुए दो टुकड़े, खुरचकर निकालना पड़ा शव

ब्रिजबाला की मौत के बाद विलाप करते परिजन। इनसेट में ब्रिजवाला का फाइल फोटो।
ब्रिजबाला की मौत के बाद विलाप करते परिजन। इनसेट में ब्रिजवाला का फाइल फोटो।
यमुनानगर। हरियाणा के यमुनानगर के कांसापुर निवासी ब्रिजबाला (42) का घर खुशियों से लबालब था। क्योंकि घर में उसकी इकलौती बेटी की शादी जो थी। शादी में छह दिन ही बचे थे। लेकिन शादी की खुशियों पर एक हादसा भारी पड़ गया। ब्रिजबाला अपने बेटी प्रियंका के साथ दोपहर के समय बाजार में शादी की खरीददारी करने आई थी। बाजार से बेटी की पसंद का हर सामान खरीद एक्टिवा पर घर जा रही थी। लेकिन बीच रास्ते में बस स्टैंड चौक के पास सफेदी से भरे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया।
ट्रक का पिछला पहिया ब्रिजबाला के ऊपर से गुजर गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि ब्रिजबाला के शरीर के दो टुकड़े हो गए। बाद में उसके शव को सड़क से खुरचना पड़ा। वहीं इस हादसे में एक्टिवा चला रही प्रियंका को खरोंच तक नहीं आई।

मृतका के बेटे बंटी शर्मा ने बताया कि घर में उसकी बहन की शादी की तैयारियां चल रही थी। दोपहर के समय शादी का सामान खरीदने के लिए उसकी मां ब्रिजबाला और बहन प्रियंका बाजार में गई थी। उन्होंने रेलवे रोड स्थित बाजार से सामान खरीदा था और वापस घर आ रही थी। जैसे ही वे बस स्टैंड यमुनानगर के पास पहुंची तो पिछले से ट्रक ने टक्कर मार दी और हादसे में उसकी मां की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना उनके रिश्तेदार मोनू ने फोन पर दी। तब वे मौके पर पहुंचे।
टक्कर लगने के बाद भी नहीं लगाए ब्रेक
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक चालक की स्पीड बहुत ज्यादा थी। एक्टिवा को ओवरटेक करते समय ट्रक का अगला हिस्सा एक्टिवा के हैंडल में लगा। अनियंत्रित होकर मां बेटी सड़क पर गिर गई। टक्कर लगने के बाद भी चालक ने ब्रेक नहीं लगाए। जब ट्रक लेकर भागने का रास्ता नहीं मिला तो चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। लेकिन लोगों ने उसका पीछा कर उसे से पकड़ लिया।
सड़क पर चिपक गया था शव
प्रत्यक्षदर्शी खेड़ा मोहल्ला निवासी उमेश कुमार और मृतका के रिश्तेदार मोनू ने बताया कि ट्रक मली से लोड होने से ब्रिजबाला का शव दो टुकड़ों में बंट गया और सड़क से चिपक गया। बाद में शव को खुरच कर सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में लाया गया।

केस दर्ज कर लिया है
शहर यमुनानगर थाना प्रभारी विरेंद्र राणा का कहना है कि ट्रक चालक को लोगों ने मौके पर ही पकड़ लिया था। आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ट्रक को भी कब्जे में ले लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...