आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2015

हाईटेंशन पर दो घंटे तक चिपका रहा युवक, मेंटेनेन्स के लिए चढ़ा था ऊपर

हाईटेंशन पर दो घंटे तक चिपका रहा युवक, मेंटेनेन्स के लिए चढ़ा था ऊपर
आलीराजपुर(इंदौर). 11 केवी की लाइन सुधारने के लिए खंभे पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। दो घंटे तक उसका शव लाइन से चिपका रहा। गुस्साए ग्रामीणों ने शव को खंभे से उतारने नहीं दिया और सहायक लाइनमैन की पिटाई कर दी। घटना मंगलवार दोपहर इंदौर के गांव जोबट में हुई।
दरअसल, लाइन सुधारने के लिए जमानी डाबड़ी ग्रिड से सप्लाय बंद कराया गया था। दोपहर 1.10 बजे लाइन सुधारने के लिए दीपक पिता दीतू (22) खंभे पर चढ़ा, लेकिन तार छूते ही करंट लगने से उसकी मौत हो गई। दीपक को चार महीने पहले ही दैनिक वेतन पर रखा गया था।
घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। आक्रोशित ग्रामीणाें ने जेई, लाइनमैन, सहायक लाइनमैन के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की।
ग्रामीणों का आक्रोश देख मुख्य लाइनमैन भाग निकला, जबकि सहायक लाइनमैन माधवसिंह ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। जिसे ग्रामीणों ने जमकर पीटा। पुलिस ने जैसे-तैसे उसे बचाया और भीड़ को खदेड़ा। ग्रामीण तारों में चिपके दीपक के शव को उतारने के लिए तैयार नहीं थे। एसडीओपी आनंद सिंह वास्कले ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। तब ग्रामीण शव को उतारने के लिए तैयार हुए।
लाइन पर काम करने के लिए परमिट दिया गया था। तब लाइन बंद कर दी गई थी, लाइन पुन: चालू कैसे हो गई। इसकी जांच कराएंगे। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -एसके नामदेव, जेई, विविकं, जोबट
अमझेरा में करंट से खंभे पर चढ़े युवक की मौत

डाडूर में हाईटेंशन लाइन का तार 11 केवीए की बंद लाइन पर गिरा। इससे लाइन में करंट दौड़ गया। बंद लाइन पर काम कर रहे प्राइवेट कर्मचारी सुभाष निवासी चालनी को जोरदार झटका लगा। वह पाेल से नीचे आ गिरा। गंभीर अवस्था में ग्रामीण उसे अमझेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे धार रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही सुभाष ने दम तोड़ दिया। घटनास्थल पर तत्काल जेई मनोज यादव पहुंचे। घटना के कुछ देर पूर्व ही अमझेरा बस स्टैंड पर सर्विस लाइन जोड़कर सुभाष नाश्ता कर डाडूर निकला था। जेई यादव ने पुष्टि की कि खारसा गांव के समीप तार बंद लाइन पर गिरने से हादसा हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...