आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अप्रैल 2015

आतंकी हाफिज सईद मसरत के समर्थन में करेगा रैली, बोला- यह आजादी की लड़ाई



फाइल फोटो: हाफिज सईद।
फाइल फोटो: हाफिज सईद।
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारत विरोधी रैली आयोजित करने और पाकिस्तान झंडे फहराने वाले अलगाववादी नेता मसरत आलम की तरफदारी अब कोई और नहीं, बल्कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का प्रमुख हाफिज सईद कर रहा है। हाफिज सईद मुंबई पर हुए 26/11 हमलों का मास्टरमाइंड है। हाफिज सईद ने एलान किया है कि वह पाकिस्तान में मसरत के समर्थन में रैली निकालेगा। बता दें कि मसरत द्वारा बुधवार को भारत विरोधी रैली निकालने पर तीखी प्रतिक्रिया हुई। शुक्रवार सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बावजूद, त्राल में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई, जिसमें 14 लोग घायल हो गए।
मसरत पर लगाई गई कानूनी धाराओं का जिक्र करते हुए हाफिज सईद ने कहा, ''यह देशद्रोह नहीं, आजादी की लड़ाई है। मसरत के खिलाफ लगाया गया देशद्रोह का आरोप पूरे पाकिस्तानी आवाम के खिलाफ लगाया गया है। मसरत ने नई दिल्ली में नहीं, श्रीनगर में पाकिस्तानी झंडा फहराया है। श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में आता है, जिसे यूएन रिजॉलूशन में भी विवादित क्षेत्र माना जाता है।'' बता दें कि इससे पहले भी हाफिज सईद जम्मू-कश्मीर में हो रहे इन प्रदर्शनों को सही ठहराते रहा है। बुधवार को उसने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा था कि कश्मीर की जनता अपने अधिकारों के लिए दुनिया की ओर देख रही है और भारत को कश्मीर को उसके अधिकार देने ही होंगे। हाफिज सईद ने कहा था कि श्रीनगर में पाकिस्तानी झंडे फहराया जाना इस बात का सबूत है कि आम कश्मीरी अब भारत के साथ नहीं रहना चाहता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...