आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अप्रैल 2015

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी: वक्ताओं की लिस्ट से आडवाणी का नाम गायब


बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी: वक्ताओं की लिस्ट से आडवाणी का नाम गायब
 
नई दिल्ली. बीजेपी के सबसे सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी बेंगलुरु में शुक्रवार से होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में समापन भाषण नहीं देंगे। दो दिवसीय कार्यकारिणी में संबोधित करने वाले वक्ताओं की सूची में आडवाणी का नाम शामिल नहीं है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और रविशंकर प्रसाद वक्ताओं के तौर पर शामिल रहेंगे। आडवाणी बीजेपी के गठन के बाद से ही पार्टी की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ शामिल रहे हैं, बल्कि उन्होंने इसमें संबोधित भी किया है। हालांकि गोवा में 2013 में हुई बैठक में वे शामिल नहीं थे।
सभी नेताओं का मिलेगा आशीर्वाद- शाहनवाज
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, आडवाणी से कुछ दिनों पहले पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक रामलाल ने मुलाकात की थी। रामलाल ने आडवाणी से कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, क्या वे कार्यक्रम में अपना संबोधन चाहते हैं? इस पर आडवाणी ने रामलाल से कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि इस वक्त इसकी कोई जरूरत है।' हालांकि, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने आडवाणी गुरुवार शाम बेंगलुरु पहुंच गए। आडवाणी का नाम वक्ताओं की सूची में न होने से जुड़े सवाल पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पार्टी को सभी वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद मिलेगा।
यह है राष्ट्रीय कार्यकारिणी का कार्यक्रम
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुक्रवार सुबह दस बजे शुरू होगी। 11 बजे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद, रविशंकर प्रसाद विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश करेंगे और सुषमा स्वराज इस पर अंतिम टिप्पणी करेंगी। शनिवार को वैंकेया नायडू राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पेश करेंगे। अरुण जेटली इस पर अंतिम टिप्पणी करेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार दोपहर डेढ़ बजे बैठक को संबोधित करेंगे।
सक्रिय राजनीति से दूर हो रहे आडवाणी
केंद्र की सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने आडवाणी को पार्टी के अहम पदों से हटाकर मार्गदर्शक मंडल में भेज दिया था। इस मार्गदर्शक मंडल में आडवाणी के अलावा, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी शामिल हैं। इसके बाद से आडवाणी सक्रिय राजनीति से दूर होते जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...