आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2015

शंकाराचार्य बोले- हिंदू चार बच्चे पैदा करेगा तो मुसलमान 40, लागू हो कॉमन सिविल कोड

शंकाराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती।
शंकाराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती।
इलाहाबाद. द्वारका और ज्योतिष पीठ के शंकाराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने देश में कॉमन सिविल कोड लागू करने की दलील देते हुए विवादास्पद बयान दिया । गुरुवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ''यदि हिंदू चार बच्चे पैदा करेगा तो मुस्लिम चालीस पैदा करेगा, क्योंकि मुस्लिम के पास एक से ज्यादा शादी करने का अधिकार है। वहीं, हिंदू के पास सिर्फ एक शादी करने का। इसके समाधान के लिए देश में कॉमन सिविल कोड लागू होना चाहिए। '' बता दें कि कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा था कि हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करना चाहिए, ताकि मुस्लिमों की बढ़ती आबादी से मुकाबला किया जा सके।
इलाहाबाद के मनकामेश्वर मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शंकाराचार्य ने कहा, ''महाराष्ट्र में गोहत्या बंद होने से मुसलमान सस्ते प्रोटीन के लिए परेशान हैं। इन लोगों को यह नहीं मालूम है कि गाय के दूध में भी सस्ता प्रोटीन होता है। मुसलमान गाय को पालें और दूध पीएं, उसमें प्रोटीन मिलेगा। इसके लिए किसी ने मना नहीं किया है।'' गोहत्या के मामले पर सरकार पर भी निशाना साधते हुए सरस्वती ने कहा कि गायों को काटने वाली मशीन विदेश से आती है। इसके लिए केंद्र सरकार सब्सिडी दे रही है। शंकाराचार्य ने आमिर खान की फिल्म 'पीके' पर भी निशाना साधा। शंकराचार्य ने यह भी दावा किया कि जहां पर ताजमहल है, उसके ठीक नीचे शिवलिंग है। उन्होंने कहा, ''आगरा में जहां पर ताजमहल है, वहां पर शिव मंदिर था। जहां मुमताज को दफनाया गया है, वह कब्र जमीन के ऊपर है। उसके नीचे शिवलिंग है। उन्हें अग्रेश्वर महादेव के नाम से जाना जाता है।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...