आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अप्रैल 2015

यमन : अल कायदा ने जेल पर हमला कर छुड़ाए 300 आतंकी


अल कायदा का शीर्ष कमांडर खालेद बतर्फी। ट्विटर से ली गई फोटो।
अल कायदा का शीर्ष कमांडर खालेद बतर्फी। ट्विटर से ली गई फोटो।
सना। अल कायदा आतंकियों ने यमन के बंदरगाह शहर अल-मुकल्लाह पर गुरुवार को हमला कर दिया और जेल में बंद करीब 300 कैदियों को छुड़ा लिया। सारे कैदी संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं। यमन के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक, कैदियों में अल कायदा का शीर्ष कमांडर खालेद बतर्फी भी शामिल है। आतंकियों ने शहर के केंद्रीय बैंक, रेडियो स्टेशन सहित कई सरकारी इमारतों पर भी कब्जा कर लिया है।
अधिकारियों के मुताबिक, सरकारी सेना और आतंकियों के बीच घमासान के बाद कई आतंकी भाग खड़े हुए। पिछले महीने अदेन शहर में शिया हौती विद्रोहियों और सुन्नी राष्ट्रपति अब्दू राबु मंसूर हादी के वफादार सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प का फायदा उठाते हुए अल कायदा ने आतंकी अल मंसूरा को जेल से छुड़ाया था। यमन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। अल कायदा आतंकियों का यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब सऊदी अरब ने हौती विद्रोहियों के खिलाफ चल रहे अभियान में पहली सफलता मिलने का दावा किया था। सऊदी अरब के नेतृत्व में दस देशों की गठबंधन सेना लगातार शिया हौती विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमले कर रही रही है। उधर, राजधानी सना से लेकर देश के उत्तरी हिस्सों से लोगों का पलायन जारी है। भारत ने भी अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...