आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 मार्च 2015

घूस लेते धरे गए इनकम टैक्स अफसर तो साथियों ने किया CBI टीम पर हमला, 5 घायल

लाल घेरे में आरोपी असिस्‍टेंट कमिश्‍नर निरंजन कुमार।
लाल घेरे में आरोपी असिस्‍टेंट कमिश्‍नर निरंजन कुमार।
लखनऊ: यूपी की राजधानी में एक व्‍यापारी की शिकायत पर सीबीआई की एंटी करप्‍शन टीम ने मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग के एक असिस्टेंट कमिश्नर को 2 लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। असिस्टेंट कमिश्नर के साथी अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीबीआई टीम के साथ हाथापाई कर उन्हें छुड़ाने का प्रयास किया। हालांकि, सीबीआई की सूचना पर स्‍थानीय पुलिस और रैपिड एक्‍शन फोर्स मौके पर पहुंच गई। इसके बाद आरोपी अधिकारी को थाने ले जाया गया। सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, उनके पांच कर्मचारी घायल हुए हैं।
क्या है मामला
इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट के प्रदेश मुख्‍यालय के तीसरे तल पर लखनऊ रेंज के अधिकारियों का दफ्तर है। यही पर रेंज पांच के असिस्‍टेंट कमिश्‍नर निरंजन कुमार बैठते हैं। एक व्यापारी ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। सीबीआई के मुताबिक, जब आरोपी अधिकारी को अरेस्ट किया गया तो साथी अधिकारियों और कर्मचारियों ने बिल्डिंग की बिजली बंद कर सीबीआई टीम से जमकर हाथापाई की। सूत्रों का कहना है कि कार्रवाई के दौरान निरंजन कुमार ने बचने के लिए कमरा अंदर से बंद कर लिया और फाइलों को जलाने की कोशिश की। यही नहीं, उन्‍होंने रुपए भी जलाने की कोशिश की। सीबीआई के अधिकारियों ने अग्निशामक यंत्र की मदद से आग को बुझा लिया और दस्‍तावेज अपने कब्‍जे में ले लिए। मामले में कोई एफआईआर नहीं की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...