आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मार्च 2015

AAP: सामने आया STING में शामिल संपादक का नाम, आसिफ की बेटी का भी नया दावा


AAP: सामने आया STING में शामिल संपादक का नाम, आसिफ की बेटी का भी नया दावा
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया का स्टिंग करने का दावा करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद शुक्रवार को टेप जारी करने के वादे से मुकर गए। आसिफ का कहना है कि स्टिंग में एक संपादक की बातचीत भी शामिल है और वह नहीं चाहते कि उनकी बदनामी हो। इस बीच, एक नई जानकारी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक, स्टिंग में जिस संपादक का जिक्र है, उनका नाम सैयद फैजल अली है, जो एक उर्दू अखबार और चैनल के संपादक हैं। उन्होंने ही आप नेताओं और आसिफ के बीच मीटिंग अरेंज कराई थी और यह मीटिंग नोएडा के सेक्टर 37 स्थित उनके फ्लैट नंबर 177 में रखी गई थी।
केजरीवाल ने दिया था एक्सक्लूसिव इंटरव्यू
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव के दौरान इस संपादक को एक घंटे का Exclusive इंटरव्यू भी दिया था। जानकार मानते हैं कि केजरीवाल ने उस दौरान इतना बड़ा इंटरव्यू किसी और को नहीं दिया।
आसिफ की बेटी का दावा, स्टिंग में संजय सिंह से ज्यादा संपादक की बातें
इस बीच, आसिफ मोहम्मद खान की बेटी अरीबा खान ने दावा किया है कि उनके पिता खुलासा करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, लेकिन संपादक की बदनामी होने की आशंका से डर रहे हैं। अरीबा के अनुसार, टेप करीब एक घंटे का है, जिसमें उनके पिता, संजय सिंह, संपादक, और दो अन्य लोगों की बातचीत दर्ज है। एमिटी यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ऑनर्स कर रहीं अरीबा खान का यह भी कहना है कि इस बैठक के तीन दिन पहले भी उनके पिता की मीटिंग मनीष सिसौदिया से हुई। ये मीटिंग मनीष की ससुराल में हुई थी।
'संजय सिंह ने आसिफ को दिया मंत्री बनने का ऑफर'
अरीबा खान ने  बातचीत में कहा कि टेप में संजय सिंह से ज्यादा संपादक की बातचीत दर्ज है, लिहाजा उनके पापा खुलासा करने से बच रहे हैं। अरीबा के अनुसार, स्टिंग में दर्ज बातचीत में संजय सिंह उनके पिता को मंत्री बनाने की बात कह रहे हैं, लेकिन उनके पिता ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। अरीबा के मुताबिक, उनके पिता मतीन अहमद को मंत्री बनवाना चाहते थे, क्योंकि वे उनसे ज्यादा सीनियर थे। अरीबा के अनुसार, इस बैठक में अरविंद केजरीवाल औऱ मनीष सिसौदिया भी आने वाले थे, लेकिन बाद में वे नहीं पहुंचे।
टेप बढ़ा सकता है आसिफ की मुश्किलें
सूत्रों का कहना है कि स्टिंग में संपादक ऐसे बात कर रहे थे, जैसे वो राज्यसभा जाने की तैयारी कर रहे थे। इसके अलावा, आसिफ मोहम्मद खान ने आप नेताओं के साथ बारगेनिंग करते हुए कई तरह की बातें कही हैं, लिहाजा उनकी मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, संजय सिंह ने इस बैठक में आसिफ से कहा था, ''राजेश गर्ग से कांग्रेस के 6 विधायकों को तोड़ने की बात कही गई है, लेकिन उन्हें आप छोड़ दें। आप ये काम कीजिए। 6 विधायकों की अलग से पार्टी बनाकर आप मुझे सपोर्ट करें। इसके बदले में आपको मंत्री बना दिया जाएगा और बाकियों को दूसरी जगह एडस्ट कर दिया जाएगा।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...