आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 फ़रवरी 2015

ISIS ने पिंजरे में कैद कर निकाली 21 कुर्दों की परेड, पूछा- 'मौत से पहले कैसा लग रहा'




किरकुक। खूंखार आतंकी संगठन ISIS द्वारा जारी नए प्रोपेगैंडा वीडियो में 21 कुर्दिश पेशमेर्गा लड़ाके पिंजरे में कैद नजर आ रहे हैं। उन्हें इराकी शहर किरकुक की भीड़-भाड़ वाली सड़कों से ले जाया जा रहा है। जहां ISIS के समर्थक खुशी से झूमते दिख रहे हैं। इसके अलावा, बंधकों से आतंकी इंटरव्यू करता भी दिखता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह लड़ाकों से पूछता है- "मौत से पहले, कैसा लग रहा है।" गौरतलब है कि यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है, जब अमेरिका के एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने अप्रैल महीने में व्यापक सैन्य अभियान के तहत इस्लामिक स्टेट के कब्जे से इराक के दूसरे बड़े शहर छुड़ाने की बात कही है।
पिकअप वैन के पीछे पिंजरे में कैद कुर्दिश लड़ाकों को ले जाते आतंकी।
पिकअप वैन के पीछे पिंजरे में कैद कुर्दिश लड़ाकों को ले जाते आतंकी।
'हीलिंग द चेस्ट ऑफ दोज हू बिलीव' टाइटल से 9 मिनट के इस वीडियो में बंधक नारंगी जंपसूट पहने हुए हैं। उन्हें पिकअप वैन के पीछे रखे पिंजरों में बंद कर रखा गया है। हर पिंजरे के साथ भारी हथियारों से लैस दो से तीन नकाबपोश आतंकी भी सवार हैं, जो आईएसआईएस का झंडा लहराते दिख रहे हैं। बंधकों की परेड करने के बाद उन्हें पिंजरा सहित किसी अज्ञात जगह पर ले जाया जाता है, जहां एक आतंकी उनका इंटरव्यू लेता है।

इंटरव्यू खत्म होते ही आतंकी बंधकों को पिंजरे से निकालकर कतार में घुटनों के बल बिठाते हैं। अपुष्ट खबरों के मुताबिक, इन्हें मौत के घाट उतार दिया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं कि उन्हें गोली मारी गई या फिर जिंदा जलाया गया। बता दें कि फरवरी के दूसरे हफ्ते में आतंकियों ने 17 कुर्दिश पेशमेर्गा लड़ाकों को पिंजरे में बंद कर परेड निकाली थी। माना जाता है कि उन्हें जॉर्डन के पायलट मुआद अल-कस्साबेह की तरह ही जिंदा जलाकर मार डाला गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...