आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2015

ब्रह्मचारी बाबा रामदेव की कपंनी बेच रही है लड़के पैदा करने की दवाई


गुड़गांव। राज्य में बिगड़े लिंगानुपात को सुधारने के लिए बड़ा अभियान चला रही हरियाणा सरकार के लिए ये खबर चौकाने वाली है। हाल ही में राज्य के ब्रांड एंबेसेडर बनाए गए बाबा रामदेव की कंपनी लड़के पैदा करने की दवाई बेच रही है।
बाबा रामदेव
बाबा रामदेव
बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ और दिव्य योग पीठ की और से देश भर में चलाए जा रही अपनी दुकानों के अलावा कई मेडिकल की दुकानों पर यह लड़के पैदा करने की दवाई बेची जा रही है। इससे पहले भी पतंजलि योगपीठ में पुत्रवती नामक दवा बेचने पर भी विवाद हो चुका है। साल 2007 में इस गंभीर मामले की जांच भी गई थी। इसके बाद रामदेव की कंपनी ने दवा बेचना बंद कर दिया था। अब बाबा ने नए नाम से इसे फिर से लांच किया है। दिव्य फार्मेसी की इस दवा का अब पुत्रवती के नाम से नहीं, बल्कि पुत्र जीवक बीज के नाम से बेचा जा रहा है। खास बात तो यह है कि दवा का नाम पुत्र जीवक दिया गया है। दिव्य फार्मेसी ने यह दावा नहीं किया है कि इससे पुत्र पैदा हो ही जाएगा। जिन दुकान पर यह दवा बेची जा रही है वह दुकानदार जरूर कहता है कि इससे बेटा ही पैदा होगा। सोशल साइट्स पर शनिवार को यह मुद्दा छाया रहा। आचार्य बाल कृष्‍ण ने अपनी फेसबुक वॉल पर इस मामले में सफाई दी। आचार्य ने कहा कि विदेशी कंपनियां बाबा रामदेव की जड़ीबूटियों को बदनाम करने के लिए एक मुहिम चला रही हैं। यह जड़ी महिलाओं में बांझपन दूर करने के लिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...