आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 फ़रवरी 2015

मोदी बोले- मेरे नसीब से पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ तो बदनसीब की जरूरत क्यों?


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां के द्वारका इलाके में चुनावी रैली की। आप और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, '' दोनों सुबह उठकर तय करते हैं कि आज कौन-सा झूठ बोलें, ताकि सनसनी मचे। झूठे वादे करने और झूठ बोलने की प्रतिस्पर्धा हो रही है। इस चुनाव में झूठ का जितना सहारा लिया जा रहा है, उतना कभी नहीं हुआ। टीवी में जगह बनाने के लिए सरकार नहीं चलानी होती, सरकार चलानी होती है लोगों के दिलों में जगह बनाने के लिए।''
दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित करते मोदी।
दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित करते मोदी।
मोदी ने पेट्रोल-डीजल की कम होती कीमतों का श्रेय भी लिया और विरोधियों पर निशाना भी साधा। मोदी ने कहा, ''मेरी आलोचना करने वाले कहते हैं कि यह मोदी का नसीब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो रही हैं। मैं कहता हूं कि अगर मेरे नसीब से पैसा बचता है तो बदनसीब की क्या जरूरत है? मेरे नसीब से पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है तो बदनसीब की जरूरत क्या है?'' बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की गिरती कीमतों की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमत में आई कमी का बीजेपी और मोदी द्वारा श्रेय लेने की वजह से विपक्षी पार्टियां निशाना साधती रही हैं। मोदी ने कहा कि लोगों ने उनकी यह कहकर आलोचना की कि उन्हें विदेश नीति की समझ नहीं है। मोदी बोले, ''ये मैं भली-भांति जानता हूं कि विश्व में भारत का लोहा कैसे मनवाया जाए, क्योंकि मैं अपने देश को जानता हूं।'' मोदी ने यह भी कहा, ''मैंने विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ा है, मैं सरकार भी इसी एजेंडे पर चलाता हूं। सभी समस्याओं का विकास ही इलाज है।''
गरीबों को पक्के मकान का वादा
मोदी ने यह भी कहा, ''आपने जो दिया है, विकास करके लौटाना है। यहां की समस्या को दूर करने लौटाना है। इसलिए मुझे आप सेवा करने का मौका दिया। दिल्ली को संवेदनशील सरकार की जरूरत है। दिल्ली में यहां की धरती से जुड़े लोगों की जरूरत हैं। ऐसे लोगों की जरूरतें हैं, जिन्होंने दिल्ली के सामान्य लोगों की सेवा में जिंदगी बिताई है।'' मोदी ने जनता से पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा, '' इस बार गलती से भी आधा-अधूरा मत करना। दिल्ली का एक साल बिगड़ गया। दिल्ली पच्चीस साल पिछड़ गया। दिल्ली को आगे बढ़ाना है तो पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार लानी होगी।'' मोदी ने दिल्ली में गरीबों को झुग्गियों की जगह पक्के मकान देने और पानी, बिजली और शिक्षा जैसी बुनियादी जरूरतें पूरी करने का भी वादा किया।
पानी की समस्या दूर हुई: मोदी
मोदी ने कहा, ''मैं असली द्वारका वाला हूं, पर अब असली दिल्लीवासी हो गया हूं। आपको याद होगा कि पिछले चुनाव में मैं यहां आया था और उस समय मैंने आपकी पानी की समस्या का जिक्र किया था। सामान्य तौर पर, राजनीतिज्ञों द्वारा वादे करना और वादे भुला देने की एक परंपरा बन गई है। लेकिन आपको याद दिलाता हूं कि मैंने यहीं द्वारका में आपसे पानी की समस्या की चर्चा की थी। आपने जैसे ही हमने सेवा का मौका दिया और हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनी तो आपकी पानी की समस्या को खत्म किया। एक समय था, जब दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी। हरियाणा की सरकार किसानों को और दिल्ली की सरकार यहां की जनता को पानी के मुद्दे पर एक-दूसरे के खिलाफ भड़काती थी। इस तरह की राजनीति कांग्रेस करती रही है।'' मोदी ने यह भी कहा कि इतने सालों में देश में गरीबी इसलिए नहीं मिटी, क्योंकि देश की गरीबी में ही राजनीति की सलामती है। इन लोगों को आपके जीवन की सलामती की चिंता नहीं है।
कल भी साधा था आप और कांग्रेस पर निशाना
इससे पहले, मोदी शनिवार को पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में हुई रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां मोदी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि मुफ्त चीजों का वादा करने वालों और झूठ बोलने वालों से बचें। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी की चार रैलियां प्रस्तावित हैं। द्वारका में मोदी की यह दूसरी रैली है। इस रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...