आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 जनवरी 2015

कोर्ट में ही रोने लगीं सौ करोड़ से ज्‍यादा कमाने वाली बर्खास्त IAS टीनू जोशी




भोपाल. आय से अधिक संपत्ति के मामले में लंबे समय से फरार चल रहीं बर्खास्त आईएएस अफसर टीनू जोशी ने मंगलवार को अदालत में सरेंडर कर दिया। चिरायु अस्पताल की एंबुलेंस से वे अदालत पहुंचीं। व्हीलचेयर से उन्हें कोर्ट रूम तक ले जाया गया। बीमारी का हवाला देते हुए उनके वकील ने जमानत की मांग की, जिसे अदालत ने नामंजूर करते हुए उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया। इस मामले में टीनू के पति बर्खास्त आईएएस अफसर अरविंद जोशी अभी भी फरार चल रहे हैं।
पूर्व आईएएस टीनू जोशी को जेल ले जाती पुलिस।
पूर्व आईएएस टीनू जोशी को जेल ले जाती पुलिस।

अदालत में टीनू लगभग चार घंटे मौजूद रहीं। इस दौरान किसी से बात नहीं की। पूरे समय सिर झुकाकर बैठी रही। चेहरे को शॉल से ढंके रखा। जमानत नामंजूर होने का आदेश सुनकर रो पड़ीं। कुछ देर बाद अपने ईयररिंग उतारकर पर्स में रखे। पर्स अपने एक सहयोगी को दे दिया। इसके बाद अदालत की बैरक से आए पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।


जोशी दंपती की रियल लाइफ किसी फिल्म की तरह ही आगे बढ़ी है। आईपीएस अफसर एचएम जोशी के बेटे अरविंद जोशी और मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार की टीनू गांगुली। पढ़ाई के दौरान ही दोनों में प्यार हुआ। फिर शादी। दोनों साथ में आईएएस अफसर बने। अपने-अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत संपत्ति बनाने में भी दोनों ने एक-दूसरे का साथ दिया। जब पकड़े गए तो भी साथ में। बर्खास्तगी आदेश भी दोनों का एक साथ घर पहुंचा। लेकिन अब कहानी में थोड़ा-सा ट्विस्ट आ गया, क्योंकि जेल टीनू जोशी अकेले गईं और अरविंद जोशी अभी फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...