आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जनवरी 2015

शशि थरुर से जुड़ा इस पाकिस्तानी पत्रकार का नाम, दुबई में भी दिखे थे साथ




नई दिल्ली. पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सुर्खियों की वजह कोई और नहीं, बल्कि फिर से शशि थरूर हैं। सुनंदा पुष्कर की दोस्त और पत्रकार नलिनी सिंह ने बयान दिया है कि शशि थरूर और मेहर तरार तीन दिन दुबई में साथ थे। इस दौरान उनकी एक फोटो भी सामने आई है। नलिनी ने दिए बयान में कहा है कि सुनंदा पुष्कर को डर था कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर उन्हें तलाक दें देंगे। वे पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार  से शशि की बढ़ती नजदीकियों से चिंतित थीं। उन्होंने कहा कि सुनंदा को पूरा यकीन था कि जून 2013 में शशि और मेहर ने दुबई में तीन रातें साथ बिताई थीं। वे दोनों के बीच रोमांटिक मैसेज से परेशान थीं।
पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार
पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार
 
कब शुरू हुई थी कहानी

दरअसल, मामला तब शुरू हुआ जब शशि थरूर का नाम पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार से जुड़ा। उनके कुछ ट्वीट और बीबीएम मैसेज को लेकर अफेयर की चर्चा उड़ने लगी। थरूर ट्विटर पर सबसे चर्चित व्यक्तियों में से एक हैं और उनके फॉलोअर की संख्या लगभग 20 लाख से ज्यादा हैं। टि्वटर पर उनके अफेयर की चर्चा ने जब जोर पकड़ा तो मीडिया भी एक्टिव हो गया। भारत से लेकर पाकिस्तान तक के मीडिया में दोनों की चर्चा हुई। हालांकि, थरूर ने एक ट्वीट कर जानकारी दी कि उनका अकाउंट हैक हो गया है, लेकिन सुनंदा पुष्कर ने ट्वीट कर कहा कि वो ही पाकिस्तानी पत्रकार को ट्वीट कर रही थीं। इस ट्वीट के बाद से मीडिया में उनके झगड़े और पाक महिला से अफेयर की चर्चा गरमा गई। उसी दिन सुबह थरूर और सुनंदा के बीच झगड़े की भी खबर आई। सुनंदा ने इसके बाद एक ट्वीट में मेहर तरार को आईएसआई का एजेंट तक भी बता डाला। मीडिया में सुर्खी बनने पर ट्वीट को हटा दिया गया और अगले ही दिन सुनंदा और शशि थरूर दोनों ने एक साथ ट्वीट किया कि उनके बीच सब ठीक है। मीडिया से अनुरोध है कि उनकी प्राइवेसी को बनाए रखे। सुनंदा की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए किसी भी तरह की चर्चा करना प्राइवेसी को भंग करने जैसा है।

मेहर तरार ने भी किया था ट्वीट

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने भी ट्वीट कर सुनंदा पुष्कर पर निशाना साधा था। तरार ने खुद को पाकिस्तानी एजेंट और पीछा करने वाली बताए जाने पर कहा था, "मेरे पास उस औरत से कहने को कुछ नहीं है, जिसका दिमाग काम नहीं कर रहा हो।"

कौन हैं मेहर तरार 
 
मेहर तरार एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट हैं और वहीं के एक अख़बार 'डेली टाइम्स' में कार्यरत हैं। 2 मार्च, 1968 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्मी मेहर की शुरुआती पढ़ाई लाहौर के ही प्रेजेंटशन कॉलेज में हुई। इसके बाद लाहौर के ही किनैड़ कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर से एमए की डिग्री लेने के बाद मेहर जॉब करने लगीं। बताया जाता है कि मेहर शशि थरूर की बड़ी प्रशंसक हैं। वो थरूर का चुनाव प्रचार कवर करने के लिए भारत भी आना चाहती थीं। सुनंदा की मौत के बाद भी मेहर ने ट्विटर पर शोक भी जताया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...